Shukra Gochar 2024: कुंभ राशि में शुक्र करेंगे गोचर, इन राशियों की पलटेगी किस्मत

Shukra Gochar 2024: 7 मार्च को शुक्र ग्रह मकर राशि को छोड़कर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। इस राशि परिर्वतन का असर सारी 12 राशियों पर पड़ेगा। ऐसे में आइए जानते हैं शुक्र गोचर से किन राशि वालों को शुभ फल की प्राप्ति होगी।

Shukra Gochar 2024

Shukra Gochar 2024

Shukra Gochar March 2024: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह गोचर को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। ग्रह गोचर का असर सारी राशियों पर पड़ता है। इसका असर कुछ राशियों पर साकारात्मक तो कुछ पर नाकारात्मक होता है। मार्च के महीने में शुक्र ग्रह 7 मार्च को सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर मकर राशि को छोड़कर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र ग्रह को धन- वैभव और सुख समृद्धि का कारक माना जाता है। शुक्र ग्रह के कुंभ राशि में प्रवेश करने से कुछ राशि वालों की किस्मत चमकने वाली है। आइए जानते हैं इस गोचर से किन राशि वालों को लाभ हो सकता है।

इन राशि वालों को मिलेगा लाभ

मेष राशि
कुंभ राशि में शुक्र गोचर से मेष राशि के जातक को लाभ हो सकता है। इस दौरान मेष राशि के जातक के करियर में उन्नति मिल सकती है। इसके साथ ही जो लोग बिजनेस से जुड़े हुए हैं, उनको मुनाफा हो सकता है। इस समय आपको धन का लाभ हो सकता है।
वृषभ राशि
शुक्र गोचर से वृषभ राशि के जातक को शुभ फल की प्राप्ति हो सकती है। इस दौरान आपको जॉब में प्रमोशन मिल सकता है और करियर में भी तरक्की होगी। सेहत की दृष्टि से ये समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। इस गोचर के दौरान आपकी लव लाइफ काफी अच्छी रहेगी। ये समय आपके नये काम की शुरुआत के लिए अच्छा रहने वाला है।
कर्क राशि
शुक्र गोचर का कर्क राशि के जातक पर शुभ प्रभाव पड़ेगा। इस समय आपको नई नौकरी मिल सकती है। इसके साथ ही वैवाहिक जीवन खुशहाल होगा। आप काम के सिलसिले में कहीं बाहर जा सकते हैं। जो लोग राजनीति से जुड़े हैं उन लोगों को इस दौरान धन का लाभ हो सकता है। वहीं बिजनेस में भी आपको बहुत फायदा मिलेगा।
सिंह राशि
सिंह राशि के जातको के लिए ये गोचर लाभकारी सिद्ध होने वाला है। शुक्र गोचर के समय आपको करियर में नई सफलता मिल सकती है। इसके साथ लंबे समय से चली आ रही स्वास्थय समस्या में भी सुधार हो सकता है। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।
मकर राशि
इस गोचर के दौरान करियर में सकारात्मक विकास हो सकता है। इस समय में आपकी रचनात्मकता क्षमता बढ़ सकती है। शुक्र गोचर के समय में मकर राशि वालों की वेतन में वृद्धि हो सकती है। इसके साथ आपको सहकर्मियों का साथ आपको मिल सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited