Suryakumar Yadav Happy Birthday: श्री राम के जन्म नक्षत्र में पैदा हुए हैं सूर्यकुमार यादव, जानिए कैसे होते हैं ये लोग

Happy Birthday Suryakumar Yadav: आज भारत के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव अपना जन्मदिन मना रहे हैं। 14 सितंबर 1990 में जन्मे सूर्यकुमार पुनर्वसु नक्षत्र के जातक हैं। माना जाता है कि इसी नक्षत्र में भगवान काम का जन्म हुआ था। चलिए जानते हैं कैसे होते हैं इस नक्षत्र में जन्मे लोग।

Suryakumar Yadav birthday

Happy Birthday Suryakumar Yadav

Happy Birthday Suryakumar Yadav (सूर्यकुमार यादव का जन्मदिन): भगवान राम की तरह ही सूर्यकुमार यादव का जन्म भी पुनर्वसु नक्षत्र में हुआ है। इस नक्षत्र के जातक अध्यात्म और ईश्वर को मानने वाले होते हैं। इन पर भगवान राम और देवगुरु बृहस्पति की विशेष कृपा रहती है। जिस वजह से ये जीवन में जो भी काम करते हैं उसमें सफलता पाते हैं। इनके अंदर प्रेम की भावना काफी ज्यादा होती है। दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। चलिए जानते हैं और क्या खूबियां होती हैं पुनर्वसु नक्षत्र में जन्मे लोगों में।
पुनर्वसु नक्षत्र का स्वामी गुरु बृहस्पति होता है। ज्योतिष में इस नक्षत्र को बेहद शुभ माना जाता है। ये 27 नक्षत्रों में 7वें नंबर का नक्षत्र होता है। इस नक्षत्र में जिसका जन्म होता है ऐसे लोग भगवान काम की तरह ही दूसरों की भलाई के लिए तैयार रहते हैं। उन्होंने जीवन की शुरुआत में इतनी परेशानियां देखी होती हैं कि ये कम उम्र में ही परिपक्व हो जाते हैं। इनके लिए न्याय और सत्य पहले स्थान पर होता है। इन लोगों का स्वभाव काफी मिलनसार होता है।
पुनर्वसु नक्षत्र में जन्मे व्यक्तियों पर ईश्वर की असीम कृपा होती है। इस नक्षत्र के लोगों के सामने कई कठिनाइयां आती हैं लेकिन ये सभी से लड़कर आगे निकल जाता है। इसलिए ये महायोद्धा कहलाते हैं। ये लोग सदाचारी होने के साथ ही संतोषी भी होते हैं। ये परंपराओं के मानने वाले होते हैं। उन्हें समाज में काफी मान-सम्मान मिलता है। इतना ही नहीं ये काफी होशियार भी होते हैं और उनकी शिक्षा भी उच्च स्तर की होती है। ये बुरे विचार और बुरे लोगों से भी दूर रहते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited