Swapna Shastra: सपने में दूध का दिखना कर सकता है आपको मालामाल

स्वप्न शास्त्र में हर स्वप्न का होता है अर्थ। भविष्य के जीवन के संकेत छुपे होते हैं स्वप्न में। जाग्रत अवस्था में देते हैं प्रभाव स्वप्न अवस्था में देखे गए सपने। स्वप्न फल यदि पाना है पूरा तो करें स्वप्न पूरा करने के लिए मेहनत। स्वप्न रास्ता बताते हैं चलना स्वयं को ही पड़ता।

swapna shastra.

सपनों की दुनिया है निराली

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • सपने में दूध, चांदी देखना होता है शुभ
  • वाद्य बजाते हुए देखना भी देता है सुखद फल
  • काजल लगाते हुए खुद को देखना बनाता है पुत्रवती
Swapna Shastra: स्वप्न का अपना अलग विज्ञान है, अपना अलग शास्त्र। गहन अध्ययन करें तो नींद में देखा गया हर दृश्य कुछ न कुछ संकेत देता ही है। यदि संकेत को सावधानी पूर्वक सटीक पकड़ सकें तो भावी जीवन को सुखद बना सकते हैं। स्वप्न में दिखने वाले संकेत भविष्य में होने वाले हानि लाभ की ओर भी इशारा करते हैं। स्वप्न हमारे प्रारब्धाें का आधार लिये ही आते हैं। रात की नींद में दिखने वाले स्वप्नों का हमारे पूर्व के संस्कारों, पहचान से कुछ न कुछ संबंध होता ही है। हां ये सही है कि अच्छा या लाभ का सपना देखने के बाद हमें हाथ पर हाथ रखकर बैठे नहीं रहना चाहिए। बल्कि स्वप्न को सत्य बनाने के लिए कर्म् भी करने ही चाहिए।

यदि स्वप्न में दिखे दूध

यदि दूध से भरा पात्र स्वप्न में आपको दिखे तो स्वप्न में यह संकेत है कि भविष्य में भरपूर धन के स्वामी आप होने वाले हैं। क्योंकि दूध मानव का सम्पूर्ण आहार प्रतीत है।
दिखे धातु तो
स्वप्न में यदि चांदी देखें तो समझ लीजिए कि आपको भरपूर दूध दही का आहार प्राप्त होने वाला है। लेकिन स्वप्न में तांबे का बर्तन या सिक्का देखें तो प्रसन्न् मत होइये, ये महादरिद्रता का सूचक है। कहीं भी आपका धन षड़यंत्र में फंसने वाला है क्योंकि तांबा सामने है उसमें अमृत है या विष कोइ समझ नहीं पाता है।
देखें स्वयं को काजल लगाते हुए
स्वप्न में यदि स्वयं को काजल लगाते हुए देखें तो स्वयं जान लेंकि आपकाे सुसंतान मिलने वाली है। यदि संतान से सुख मिलने वाला है क्योंकि नेत्र का पुत्र है जो संसार में दृष्टि प्रदान करके सहारा देता है।
स्वप्न में दिखे हरियाली
यदि स्वप्न में आप प्रकृति दृश्य देख रहे हैं तो समझ लीजिए कि आपको राज्य की ओर से लाभ प्राप्त होने वाला है क्योंकि प्रकृति एक स्वयं परोपकारी साम्राज्य है।
स्वप्न में बजाएं वाद्य
यदि स्वप्न में स्वयं को वाद्य बजाते हुए देखें तो आप सम्मान के पात्र हैं क्योंकि वाद्य यंत्र बजाने वाले का स्थान और आकर्षण सभा से अलग होता है। यदिद आप स्वप्न में किसी पहाड़ी पर चढ़ता देखें तो समझ लें कि आपका सम्मान बढ़ने वाला है। वह अर्थव्यवस्था के साथ क्योंकि पर्वत पर चढ़ते दिखाइ देना स्वयं की शक्ति योग्यता और प्रयास का फल स्पष्ट करता है।
डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्‍स नाउ नवभारत इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited