ये हैं शुक्र देव की सबसे प्रिय राशियां, सुख-सुविधाओं से भरा होता है इन राशि वालों का जीवन

Most Favorite Zodiac Signs of Venus: ज्योतिष शास्त्र में 3 ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है जो शुक्र देव की प्रिय मानी जाती हैं। कहते हैं इन राशि के लोगों को कभी किसी चीज की कमी नहीं होती। ये धन के मामले में लकी होते हैं।

shukra zodiac sign

इन राशियों के लोग शुक्र की कृपा से खूब कमाते हैं पैसा

Most Favorite Zodiac Signs of Venus: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को सुख-समृद्धि देने वाला ग्रह माना जाता है। जिनकी कुंडली में ये ग्रह मजबूत होता है उनके जीवन में धन का कभी अभाव नहीं होता। बृहस्पति के बाद ये दूसरा सबसे शुभ ग्रह माना गया है। शुक्र को एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने में करीब 23 दिन लगते हैं। बुध और शनि शुक्र के मित्र ग्रह हैं। कहते हैं जिन जातक की कुंडली में शुक्र ग्रह उच्च के होते हैं उन पर लक्ष्मी जी की सदैव कृपा बनी रहती है। यहां जानिए ऐसी कौन सी राशियां हैं जिन्हें आजीवन शुक्र देव का आशीर्वाद मिलता है।
वृषभ राशि: शुक्र इस राशि के स्वामी ग्रह हैं। वृषभ राशि के लोग बुद्धिमान और कर्मशील होते हैं। यह राशि सौंदर्य और खूबसूरती का प्रतीक है। इस राशि के लोग दिखने में अमूमन आकर्षक होते हैं। कोई भी इनकी तरफ आसानी से आकर्षित हो जाता है। ये जहां रहते हैं वहां अपनी अलग पहचान बना लेते हैं। इन्हें अच्छे कपड़े पहनने का काफी शौक होता है। ये अपनी वास्तविक उम्र से सदैव छोटे दिखाई देते हैं। इन पर मां लक्ष्मी की सदैव कृपा रहती है।
तुला राशि: शुक्र इस राशि के भी स्वामी ग्रह हैं। शुक्र की ही कृपा से इन्हें जीवन में सारी सुख-सुविधाएं हासिल होती हैं। ये लोग समझदार और अपने कार्यों में निपुण होते हैं। इनके अंदर निर्णय लेने की अच्छी क्षमता होती है। ये हर काम को परफेक्ट तरीके से करने में माहिर होते हैं। जो ठान लेते हैं करके दम लेते हैं। ये बिजनेस में काफी अच्छा करते हैं।
मीन राशि: ये शुक्र देव की उच्च राशि है। इसलिए शुक्र की इस राशि वालों पर विशेष कृपा रहती है। ये लोग काफी क्रिएटिव होते हैं। ये जिस क्षेत्र में काम करते हैं वहां खूब नाम कमाते हैं। एक बार जिस काम को करने की ठान लेते हैं उसमें सफलता पाकर ही दम लेते हैं। ये दिल की साफ होते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited