जुलाई में ये 4 मूलांक वाले रहें संभलकर, एक चूक भी पड़ सकती है भारी, हो सकता है भयंकर नुकसान

July 2024 Numerology Horoscope: जुलाई का महीना आने में अब कुछ ही दिन बाकी बचे हैं। ऐसे में इस महीने को लेकर भविष्यवाणियों का दौर शुरू हो चुका है। ज्योतिष शास्त्र अनुसार ये महीना कुछ मूलांक के लोगों के लिए नकारात्मक साबित हो सकता है। ऐसे में इन मूलांक वालों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरी होगी।

ankjyotish rashifal

जुलाई में ये 4 मूलांक वाले रहें संभलकर, एक चूक भी पड़ सकती है भारी

July 2024 Numerology Horoscope: अंकज्योतिष अनुसार जुलाई महीने में कई ग्रह-नक्षत्रों का परिवर्तन होगा। जिसका प्रभाव 1 से लेकर 9 तक के सभी मूलांक के लोगों पर देखने को मिलेगा। लेकिन इनमें से कुल 4 ऐसे मूलांक हैं जिनसें जुड़े लोगों के लिए ये महीना थोड़ा मुश्किल साबित होगा। करियर से लेकर लव लाइफ तक में दिक्कतें आ सकती हैं। ऐसे में इन लोगों को सावधान रहने की जरूरत होगी। चलिए जानते हैं किन मूलांक वालों के लिए ये महीना भयंकर नुकसान होने के संकेत दे रहा है।

मूलांक 1

जिन लोगों की जन्म तारीख 1, 10, 19 या 28 होती है उनका मूलांक 1 होता है। मूलांक 1 वालों को इस महीने नकारात्मक परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके आगे बढ़ने की रफ्तार कम हो जाएगी। किसी भी काम को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आंखें मूंदकर किसी पर भी विश्वास न करें नहीं तो हानि उठानी पड़ सकती है।

मूलांक 4

जिन लोगों की जन्म तारीख 4, 13 या 22 होती है उनका मूलांक 4 होता है। इस मूलांक वालों के लिए समय थोड़ा मुश्किल रहेगा। किसी भी काम को पूरा करने में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। जल्दबाजी में कोई भी काम करने से बचें नहीं तो तगड़ा नुकसान हो सकता है। किसी भी काम में सफलता आसानी से नहीं मिलेगी।

मूलांक 7

जिन लोगों की जन्म तारीख 7, 16 या 25 होती है उनका मूलांक 7 होता है। इस मूलांक वालों को छोटी मोटी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। राहु और केतु का प्रभाव आपको थोड़ा बैचैन कर सकता है। सफलता पाने के लिए किसी भी गैर कानूनी काम को करने से बचें। आपको अपनी वाणी पर संयम बरतना होगा।

मूलांक 9

जिन लोगों की जन्म तारीख 9, 18 और 27 होती है उनका मूलांक 9 होता है। इस मूलांक के लोगों के लिए ये महीना मुश्किल रहेगा। आर्थिक स्थिति खराब रहने वाली है। किसी भी तरह की लापरवाही से बचें। आलस से दूर रहें। प्रेम जीवन में भी आपको सावधान रहने की जरूरत होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited