Vastu Tips: घर में इस एक चीज को रखने से चुम्बक की तरह टिका रहता है पैसा, आपको रखना होगा इस बात का ख्याल

Vastu Tips for Money: वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर दिशा के स्वामी कुबेर हैं, जिन्हें धन के देवता के रूप में भी जाना जाता है। इसलिए घर की इस दिशा में पैसा या सेफ लॉकर रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी। आइये जानते हैं कि घर में क्या रखने से धन में वृद्धि होती है-

Money tips, Vastu Tips, Vastu Tips in Hindi

Money Tips : वास्तु के अनुसार धन कैसे आकर्षित करें?

Vastu Tips for Money: वास्तु उपाय के अनुसार हाथी की मूर्ति को घर में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि चांदी का हाथी घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है। कहा जाता है कि घर में हाथी की मूर्ति या पेंटिंग रखना सौभाग्य लाता है। इसे घर में रखने से मान-सम्मान और कीर्ति में वृद्धि होती है।
हिंदू धर्म में हाथी को गणेश का रूप माना जाता है। साथ ही वह माता लक्ष्मी को अपनी ओर आकर्षित करता है। हाथी को लक्ष्मी का वाहन कहा जाता है। ऐसे समय में इसे घर में रखने से मां लक्ष्मी का आगमन होता है। और उस व्यक्ति को शुभ समाचार प्राप्त होता है। इतना ही नहीं व्यक्ति के पास धन की कमी भी होती है।

चांदी का हाथी रखने से पहले जान लें ये नियम

वास्तु विशेषज्ञों का कहना है कि मुख्य द्वार पर हाथी की मूर्ति रखना शुभ माना जाता है। घर को नकारात्मक शक्तियों से बचाने के लिए हाथी का मुंह बाहर रखना चाहिए।
घर की उत्तर दिशा में हाथी का जोड़ा रखने से धन की प्राप्ति होती है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। याद रखें कि उनके चेहरे एक-दूसरे की तरफ होने चाहिए।
घर में सुख-शांति बनाए रखने के लिए चांदी के हाथी की मूर्ति को घर की उत्तर दिशा में रखना चाहिए। इसकी सूंड नीचे की ओर झुकी होनी चाहिए।
पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत करने के लिए बेडरूम में हाथियों की पेंटिंग लगाई जाती है। बेडरूम में हाथियों का जोड़ा रखा जा सकता है।
अगर बच्चों का पढ़ाई में मन नहीं लगता है तो उनके कमरे में हाथी की मूर्ति रखने से उनकी एकाग्रता बढ़ेगी।
शयनकक्ष में पीतल की हाथी की मूर्ति रखना उत्तम माना जाता है। ऐसी मूर्तियां पति-पत्नी के बीच के झगड़ों को खत्म करती हैं।
ऑफिस मीटिंग रूम में पीतल का हाथी रखने से शांति और समृद्धि आती है। यह जीवन के हर क्षेत्र में सफलता दिलाने का काम करता है।
अगर आपका ऑफिस छोटा है तो आपको मुख्य द्वार के पास हाथी की मूर्ति रखनी चाहिए। यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रणव मिश्र author

मीडिया में पिछले 5 वर्षों से कार्यरत हैं। इस दौरान इन्होंने मुख्य रूप से टीवी प्रोग्राम के लिए रिसर्च, रिपोर्टिंग और डिजिटल प्लेटफॉर्म के लिए काम किया...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited