Vastu Tips For Dressing Table: किस दिशा में रखें ड्रेसिंग टेबल? जानिए वास्तु नियम

Vastu Tips For Dressing Table: वास्तु शास्त्र में हर एक वस्तु के लिए सही दिशा बताई गई है। कौन सी चीज किस दिशा में होनी चाहिए। इसकी चर्चा वास्तु शास्त्र में विस्तार से की गई है। ऐसे में आइए जानते हैं ड्रेसिंग टेबल को किस दिशा में रखना चाहिए।

Vastu Tips For Dressing Table

Vastu Tips For Dressing Table

Vastu Tips For Dressing Table: वास्तु शास्त्र के अंतर्गत हर चीज को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं। इन वास्तु नियमों का ध्यान रखने से और जीवन में अपनाने से लाभ प्राप्त होता है। वास्तु में हर चीज को रखने की एक निश्चित दिशा बताई गई है। यदि सामान को सही दिशा में ना रखा जाए तो इसका असर घर के सदस्यों पर देखने को मिलता है। घर की ड्रेसिंग टेबल आपके भाग्य पर सेहत पर असर डाल सकती है। ऐसे में आइए जानते हैं ड्रेसिंग टेबल को किस दिशा में रखना चाहिए।

Vastu Tips For Dressing Table (ड्रेसिंग टेबल रखने की सही दिशा)

वास्तु शास्त्र के अनुसार ड्रेसिंग टेबल हमेशा घर के पूर्व, पश्चिम या उत्तर दिशा में रखना चाहिए। ये दिशा ड्रेसिंग टेबल के लिए सबसे उत्तम दिशा मानी जाती है। इसके अंदर महिलाएं अपना मेकअप का सामान रखती हैं। वास्तु के अनुसार यदि इन दिशा में बैठकर श्रृंगार किया जाए तो सौभाग्य में वृद्धि होती है। इसके साथ ही वैवाहिक जीवन में खुशहाली आती है।

इस दिशा में ना रखें ड्रेसिंग टेबल

वास्तु के नियम के अनुसार ड्रेसिंग टेबल को कभी भी घर की दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम या दक्षिण-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए। इस दिशा में ड्रेसिंग टेबल रखने से आपस में वाद- विवाद बढ़ते हैं। दक्षिण दिशा में रखे ड्रेसिंग टेबल पर बैठकर श्रृंगार नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में परेशानियां आती हैं।

बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल रखने के नियम

बहुत से लोग बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल रखते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार बेड रूम में ड्रेसिंग टेबल का शीश कभी बेड के सामने नहीं होना चाहिए। यदि आप अपने सिराहना पूर्व दिशा की ओर रखते हैं तो ड्रेसिंग टेबल का शीश उसी दिशा में होना चाहिए। भूलकर भी दक्षिणी दीवार के पास ड्रेसिंग टेबल नहीं रखना चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited