Vastu Tips For Job: सरकारी नौकरी पाने के लिए फॉलों करें ये 5 देसी नुस्खे, झट से बदल जाएगी आपकी किस्मत

Vastu Tips For Government Job (सरकारी नौकरी के लिए वास्तु टिप्स): वास्तु के अनुसार सरकारी नौकरी करने के इच्छुक लोगों के लिए ये सिंपल टिप्स एकदम काम की हो सकती हैं। देखें झटपट सरकारी नौकरी पक्की करने के लिए वास्तु टिप्स इन हिंदी।

Vastu Tips for Job, Vastu Tips for Government Job, How to get a Job

Vastu tips for government job, sarkari naukri ke liye vastu tips

Vastu Tips For Government Job (सरकारी नौकरी के लिए वास्तु टिप्स): लगातार बदलते समय के साथ साथ हर किसी का लाइफस्टाइल भी बदल है। आज के दौर में हर कोई टेंशन फ्री होकर अपने परिवार के साथ अच्छी जिंदगी जीना चाहता है। ऐसे में अच्छी जिंदगी के लिए अच्छी नौकरी होना भी बहुत जरूरी है। हालांकि कई लोग ऐसे होते हैं, जिनको सही समय पर नौकरी मिलने में दिक्कत हो सकती है। खासतौर से सरकारी नौकरी करने के इच्छुक लोगों के सालों साल परीक्षा देते देते ही निकल जाते हैं। अगर आप भी उन ही लोगों में शामिल हैं, जो सरकारी नौकरी करना चाहते हैं लेकिन किन्हीं कारणों की वजह से नौकरी मिल नहीं पा रही है। तो वास्तु और ज्योतिष की ये सिंपल टिप्स और छोटे-मोटे नुस्खे आपके बहुत काम की हो सकती है। यहां देखें सरकारी नौकरी पाने के लिए वास्तु टिप्स इन हिंदी।

Government Job ke liye Vastu Tips

पढ़ाई की जगह पर साफ सफाई
नौकरी पाने के इच्छुक लोगों के लिए अपनी पढ़ाई वाली जगह पर साफ सफाई रखना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। अध्ययन करने वाली जगह पर अगर आपको सकारात्मकता लानी है, तो साफ सफाई मुख्य हो सकती है। ऐसे में बता दें कि आपकी पढ़ाई वाली जगह हमेशा उत्तर या पूर्व दिशा में होनी चाहिए, ऐसे एकाग्रता बढ़ती है। इसी के साथ आप अपनी पढ़ाई वाली टेबल पर क्रिस्टल ग्लोब को जरूर रखें, सरकारी नौकरी पाने के लिए ये सिंपल नुस्खा काम का हो सकता है।
बिस्तर साफ रखें
टेबल के साथ साथ आपको अपना बिस्तर भी साफ और व्यवस्थित रखना चाहिए। सरकारी नौकरी के लिए मेहनत भी ज्यादा लगती है, ऐसे में बिस्तर साफ सुथरा रखने से आपको नींद अच्छी आएगी और आपको नई उर्जा भी मिलेगी। बेडरूप में आप बिस्तर हमेशा दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखें जिससे शांति और स्थिरता बनी रहे।
मुख्य द्वार
वास्तु शास्त्र में घर के मुख्य द्वार की भी बहुत खास भूमिका होती है। अगर आप भी घर तो अपनी जिंदगी में सकारात्मकता चाहते हैं, तो वास्तु के अनुसार अपने घर का सेट करना जरूरी है। घर के द्वार से ही जीवन में ऊर्जा आती है और मां लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे में अच्छी नौकरी को आकर्षित करने हेतु आपको भी घर के मेन गेट पर स्वास्तिक बनाना चाहिए।
रंगों का चुनाव
वास्तु के अनुसार सही रंगों का चुनाव भी आपका जीवन पलट सकता है। ऐसे में सरकारी नौकरी करने के इच्छा रखने वाले लोग पढ़ाई करते वक्त तो काम की जगह पर हरे, नीले या सफेद रंग के कपड़े पहन सकते हैं। इन रंगों को धारण करने से ध्यान, एकाग्रता और शांति का अनुभव हो सकता है। साथ ही साथ ये रंग जीवन से नकारात्मकता को भी दूर करते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited