Vastu Tips: क्या कमाकर भी नहीं बचा पा रहे हैं रुपए, जरूर कर रहे हैं ये गलतियां, जानें क्या कहता है वास्तुशास्त्र

Vastu Tips For Money: कई बार ऐसा होता है कि जरूरत के अनुसार धन अर्जित करने के बावजूद भी घर पर धन का अभाव बना रहता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हम जाने-अनजाने में पैसों से जुड़ी कुछ गलतियां कर देते हैं, जिससे मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं।

Vastu Tips (3).

वास्तु के अनुसार जानें किन गलतियों के कारण नहीं बचता पैसा

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • थूक लगाकर नोट गिनने से नाराज हो जाती हैं मां लक्ष्मी
  • पर्स में बेकार और अनावश्यक चीजें रखने से नहीं टिकता धन
  • वास्तुदोष के कारण अच्छी कमाई के कारण नहीं हो पाती बचत
Vastu Tips For Money: आपके द्वारा की गई छोटी सी गलती के कारण कई बार बड़ी समस्याएं उत्पन्न हो जाती है। घर में वास्तु नियमों के पालन नहीं करने से लोग कई प्रकार की समस्याओं से घिर जाते हैं। कई बार ऐसा होता है कि लोग बहुत मेहनत करते हैं और जरूरत के मुताबिक पैसे भी कमाते हैं, लेकिन इसके बाद भी घर में बरकत नहीं रहती, कमाने के बाद भी धन का अभाव बना रहता और बटुआ अक्सर खाली रहता है। इस समस्या के कई कारण हो सकते हैं। लेकिन इनमें से सबसे मुख्य कारण ऐसा है जिसपर अमूमन हमारा ध्यान नहीं जाता है और वह है ‘वास्तुदोष’। वास्तु शास्त्र के अनुसार जानते हैं किन गलतियों के कारण धन कमाने के बाद भी बचन नहीं हो पाती है।

पर्स में रखें सिर्फ रुपए

ज्यादातर लोग पर्स में रुपए कम और दूसरे सामान ज्यादा रखते हैं। लेकिन वास्तु में इसे गलत बताया गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार जो वस्तु जिस चीज के लिए बनी है उसका इस्तेमाल भी उसके लिए ही करें। पर्स या बटुए भी रुपए और पैसे रखने के लिए बनाए गए हैं। इसलिए वास्तु सिद्धांत के अनुसार पर्स में रुपए के अलावा दूसरे कागजात या अनावश्यक चीजों को नहीं रखना चाहिए।
पैसे गिनते समय न करें ये गलती
आमतौर पर लोग नोट गिनने के लिए थूक का इस्तेमाल करते हैं। अगर आप भी यह गलती करते हैं तो खूब धन कमाने और खूब मेहनत करने के बावजूद भी आपके पास धन नहीं बचेगा और न ही घर में बरकत‌ होगी। थूक से नोट गिनने की आदत धन की देवी माता लक्ष्मी को नाराज कर देती है। इससे मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं और पैसों की समस्या बनी रहती है।
करें यह उपाय घर में आएगी बरकत
जहां साफ-सफाई रहती है वहां बरकत भी आती है। क्योंकि ऐसी जगहों पर ही मां लक्ष्मी भी वास करती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार धन की किल्लत को दूर करने के लिए घर में साफ सफाई का ध्यान रखना बेहद ही जरूरी है। घर में बरकत बनी रहे इसके लिए वास्तु में कारगर उपायों के बारे में बताया गया है। इसके अनुसार घर में साफ सफाई के साथ शंख अवश्य रखना चाहिए। शंख में पानी डालकर भगवान विष्णु का नियमित अभिषेक करना चाहिए। इससे घर में बरकत आती है और आपके द्वारा कमाए गए मेहनत की कमाई की बचत भी होती है।
डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्‍स नाउ नवभारत इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited