Vastu Tips: नौकरी-व्यापार में उन्नति और तरक्की के लिए कारगर माने जाते हैं ये वास्तु उपाय

Vastu Shastra: नौकरी-व्यापार में तरक्की पाना हर व्यक्ति की चाहत होती है। लेकिन वास्तु दोष होने से खूब मेहनत करने के बावजूद भी तरक्की नहीं मिल पाती। यदि आप नौकरी में तरक्की और व्यवसाय में लाभ चाहते हैं तो इन वास्तु नियमों का करें पालन। इन उपायों को अपनाकर आपभी जीवन में आगे बढ़ सकते हैं।

Vastu Tips नौकरी-व्यापार में उन्नति और तरक्की के लिए कारगर माने जाते हैं ये वस्तु उपाय

नौकरी-बिजनेस में लाभ के लिए काम आएंगे ये वास्तु उपाय

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • ऑफिस में क्रॉस लेग करके नहीं बैठना चाहिए
  • ऑफिस में अपने टेबल पर रखें लॉफिंग बुद्धा
  • व्यापार में लाभ के लिए स्थापित करें पांचजन्य शंख
Vastu Tips for Job and Business: केवल घर ही नहीं बल्कि दुकान और दफ्तर के लिए भी वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करना जरूरी होता है। कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति अपने बिजनेस में लाभ अर्जित करने के लिए खूब मेहनत करता है। वहीं नौकरी में भी तरक्की व पदोन्नति के लिए वह दिन रात मेहनत करता है। लेकिन तरक्की हासिल नहीं हो पाती। इसका कारण वास्तु दोष हो सकता है। वास्तु शास्त्र में नौकरी और व्यवसाय से जुड़े क्षेत्रों के लिए कुछ नियम और उपायों को बताया गया है। इन उपायों को आप अपने दफ्तर, फैक्ट्री, दुकान आदि स्थानों पर कर सकते हैं। इससे तरक्की के नए मार्ग प्रशस्त होते हैं और साथ ही आर्थिक समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है। जानते हैं नौकरी-व्यवसाय में तरक्की के लिए वास्तु उपायों के बारे में।
व्यवसाय में तरक्की के लिए उपाय
  • दुकान के मालिक या कारोबारी अपने दुकान में पांचजन्य शंख को स्थापित करें। इससे मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और कारोबार में उन्नति होगी।
  • अपने दुकान में मंदिर को हमेशा ईशान कोण में भी स्थापित करें। ऐसा करने से धन आवक में वृद्धि होती है और व्यवसाय में लाभ होता है।
  • इस बात का भी ध्यान रखें कि दुकान का मुख्य दरवाजा दुकान के बीच में होना चाहिए। दाएं या बाएं ओर दरवाजा बनाने से बचना चाहिए।
  • शोरूम या दुकान में अलमारी है तो इसकी दिशा का भी ध्यान रखें। वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर-पश्चिम दिशा में अलमारी रखना शुभ माना गया है।
Totkay for Gemini: मिथुन राशि वालों के लिए बहुत काम के हैं ये 17 टोटके
नौकरी के लिए उपाय
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऑफिस में कभी भी क्रॉस लेग करके नहीं बैठना चाहिए। ऐसा करने से करियर में बाधा उत्पन्न होती है।
  • ऑफिस में कार्य करते समय दक्षिण-पूर्व में बैठें। इससे करियर को नया आयाम मिलता है और तरक्की होती है।
  • ऑफिस में आप जिस टेबल या डेस्क पर काम कर रहे हैं, वहां बहुत ज्यादा इलेक्ट्रॉनिक्स वायर न रखें। इससे नकारात्मकता उत्पन्न होती है।
  • ऑफिस में अपने टेबल पर लॉफिंग बुद्धा रखें। वास्तु शास्त्र के अनुसार इससे भाग्य में वृद्धि होती है।
वास्तु शास्त्र के नियम और सिद्धांत के अनुसार, अपने ऑफिस,दुकान, फैक्ट्री या शोरूम में आप इन आसान उपायों को करने के बाद आर्थिक स्थिति और काम में बदलाव पाएंगे। साथ ही इन वास्तु नियमों का पालन करने से सकारात्मक संचार के प्रवाह में वृद्धि होगी, जिससे मार्ग में आने वाली बाधाएं दूर होगी।
(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited