Weekly Horoscope (27 Feb-05 March 2023): बुध के गोचर के साथ शुरू होगा ये हफ्ता, इन 4 राशि के लोग खूब कमाएंगे पैसा!

Weekly Horoscope (27 Feb-05 March 2023): सप्ताह की शुरुआत में बुध का होगा राशि परिवर्तन। जानें मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन वालों का साप्ताहिक राशिफल यहां।

weekly rashifal

साप्ताहिक राशिफल (27 फरवरी से 5 मार्च 2023)

मुख्य बातें
  • इस सप्ताह बुध अपनी राशि बदलेंगे
  • 27 फरवरी को बुध शनि की राशि कुंभ में प्रवेश करेंगे
  • कुंभ राशि में शनि और बुध की युति होगी
ज्योतिषी चिराग दारूवाला
Weekly Horoscope (27 February-05 March 2023): सप्ताह की शुरुआत में ही यानी 27 फरवरी को बुध कुंभ राशि में प्रवेश कर जायेंगे। बुध के राशि परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा। कुछ राशियों के लिए बुध का गोचर शानदार साबित होगा। तो कुछ के लिए ये गोचर मुश्किलें बढ़ाने वाला रहेगा। जानिए मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह।

साप्ताहिक राशिफल (27 फरवरी से 5 मार्च 2023) Weekly Rashifal

मेष राशि साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)

इस सप्ताह चंद्रमा भाग्यशाली स्थिति में है, जिससे आपको पदोन्नति मिलने की संभावना बढ़ जाएगी। इस सप्ताह कोई उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। इस सप्ताह, आपके माता-पिता या बच्चों से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है और उसे ठीक करने में आय खर्च हो सकती है। यह सप्ताह आपके लिए अविश्वसनीय रूप से व्यस्त भी रहेगा। इस सप्ताह के दौरान आपका जीवनसाथी क्या कर रहा है, इसके बारे में आपको विशेष रूप से विचारशील और सावधान रहना होगा। वे अपनी भावनाओं को ठीक से व्यक्त नहीं कर पाएंगे, लेकिन फिर भी आप उनकी मदद कर सकते हैं। इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य को केवल थोड़े से रखरखाव की आवश्यकता है।

वृषभ राशि साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)

छोटी-छोटी चीजों पर थोड़ा प्रयास करना जो आपको खुश करती हैं, इस सप्ताह आपको आराम से रख सकती हैं। इस अगले सप्ताह आप सफलता प्राप्त करने के लिए मिलकर काम करेंगे। आपने जितना सोचा था उससे कहीं बेहतर सप्ताह आपके लिए है। इस सप्ताह आपकी भावनाओं को गलत दिशा में ले जाकर कोई आपको नाराज़ कर सकता है।इस सप्ताह आपकी साझेदारी सफल रहेगी। आपका जीवनसाथी आपको समय देगा। इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य में कोई समस्या नहीं आएगी।

मिथुन राशि साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)

आपका दयालु स्वभाव और बहादुरी इस सप्ताह आपके लिए नई संभावनाएं खोलेगी और आपको पूर्णता प्रदान करेगी। बुधवार को आपको अच्छा मुनाफा होता नजर आ रहा है। आपके विचारों को आपकी सारी शक्ति प्राप्त होगी, जिससे आप पहले से कहीं ज्यादा मजबूत हो जाएंगे। इस सप्ताह किसी ऐसे व्यक्ति के साथ आपकी कुछ असहज बातचीत होगी, जिससे आपको बहुत उम्मीदें थीं।अधिक यात्रा करना आपको थका देगा। इस सप्ताह आपका साथी आपको गलत निर्णय लेने से रोकेगा व आपको सर्वोत्तम मार्ग की ओर निर्देशित करेंगे। इस सप्ताह जोड़ों की परेशानी हो सकती है, केवल थोड़े से रखरखाव की आवश्यकता होगी।

कर्क राशि साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपके बच्चे कुछ ऐसे काम कर सकते हैं जिससे आपको अत्यधिक प्रसन्नता होगी। इस सप्ताह, वे अपनी स्वयं की वित्तीय संपत्तियों का उपयोग करना शुरू कर देंगे। इस सप्ताह दूसरों से सलाह-मशविरा करके लिए गए निर्णय अधिक लाभ देने वाले होंगे। पुराने मुद्दे उठाए जा सकते हैं । इस सप्ताह किसी के भावनात्मक दबाव का शिकार होने से सावधान रहें। इस सप्ताह रिश्तों में खटास आएगी। आपके जीवनसाथी के लिए आपकी मानसिक बीमारी की चिंताओं से निपटना चुनौतीपूर्ण होगा, जिसके परिणामस्वरूप झगड़ा होगा। इस सप्ताह आपकी फिटनेस ठीक रहेगी।

सिंह राशि साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए आनंदमय रहेगा। इस सप्ताह ऐसे लोगों को नज़रअंदाज़ करें जो आपकी उन्नति के लिए सहायक और उपयुक्त नहीं हैं। आप इस सप्ताह एक महत्वपूर्ण कार्य के कारण छुट्टियों का शेड्यूल पूरा नहीं कर पाएंगे परिणामस्वरूप, कुछ विवाद हो सकते हैं।उन्हें संभालते समय सावधान रहें। आपके जीवनसाथी काम के लिए यात्रा में बहुत व्यस्त रहेगा। आर्थिक दुव्र्यवहार का वैवाहिक मोर्चों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। अपने स्वास्थ्य के संबंध में, आप ऐंठन और स्ट्रोक से उबरने की अपनी क्षमता में प्रगति देखेंगे।

कन्या राशि साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly Horoscope)

यह सप्ताह व्यापार करने के लिए बहुत अच्छाहो सकता है। यदि आप अतिरिक्त सामाजिक सहायता के कारण इसे अकेले करते हैं तो अच्छा रहेगा। आपके बच्चे सामंजस्य बिठाकर खुश होंगे। आपका सप्ताह परस्पर विरोधी भावनाओं से भरा रहेगा जो आपको चौंका देगी और परेशान करेगी। इस सप्ताह संयम बरतने में सावधानी बरतें। आप इस सप्ताह अपनी भावनाओं के प्रति आश्वस्त रहेंगे और वह भी मामले को खुलकर बोलेंगे। इस सप्ताह प्रेम निस्संदेह आपको आनंद प्रदान करेगा। हालाँकि, आपकी सामान्य स्थिति के लिए केवल सीमित रखरखाव की आवश्यकता होगी।

तुला राशि साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आप समझदारी से और कीमती सामानों पर पैसा खर्च करने में सक्षम होंगे। सभी शुल्कों का भुगतान करने के साथ-साथ आप अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार करेंगे। इस सप्ताह आपकी आकांक्षाओं के साकार होने के साथ ही आप एक नए स्तर की पूर्ति महसूस करेंगे। इस सप्ताह, आपका कोई रिश्तेदार अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए असहज और अनिच्छुक होगा, इसलिए यदि आप लोगों के संबंध में कुछ असामान्य पाते हैं, तो उन्हें संवाद करने के का प्रयास करें। इस सप्ताह आपको कोई चिकित्सीय समस्या नहीं होगी ।

वृश्चिक राशि साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)

इस सप्ताह यदि आप व्यवसाय बदलने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको अच्छा परिणाम मिलेगा। इस सप्ताह आप अपनी चिंता और तनाव से बाहर निकल आएंगे। लंबे समय के बाद आप काफी स्वस्थ महसूस करेंगे। आप इस सप्ताह चीजों के बारे में बहुत सोचेंगे, जिसमें कठिन चुनाव करना होगा। संयम बनाए रखने के लिए सावधान रहें। इस सप्ताह आपका प्रेम संबंध ठीक रहेगा क्योंकि आपका जीवनसाथी आपके मधुर परिवेश में रहेगा। आपको हल्के स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का अनुभव होगा।

धनु राशि साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)

इस सप्ताह समस्या आपको घेर सकती है। यह सप्ताह थोड़ा कठिन हो सकता है । इस सप्ताह, आप अप्रसन्न रहेंगे क्योंकि आप जीवन की प्रचुरता से अवगत नहीं होंगे जो पहले से ही आपके निपटान में है। जैसा कि आपका प्रेमी आपके कनेक्शन की गतिशीलता को बदलने की कोशिश करता है, इस सप्ताह आपके भावनात्मक गुट बहुत उथल-पुथल से गुजरेंगे। सेहत की बात करें तो इस सप्ताह आपके माइग्रेन का अंत होगा और आप पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे।

मकर राशि साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)

इस सप्ताह, आपके पास घटनाओं को प्रभावित करने की शक्ति होगी और आप जैसा उचित समझेंगे वैसे ही उन्हें ढाल लेंगे। आपका सप्ताह सुखद और संतुलित रहेगा। इस सप्ताह आपके पास अपनी पसंद की चीज़ों को एक्सप्लोर करने के लिए भी समय होगा। जिस पर आप भरोसा करते हैं, वह इस सप्ताह आपको निराश करेगा। इस सप्ताह, आपका जीवनसाथी आपको काम और मौज-मस्ती के बाहर अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करेगा, जो आपको आनंद का पीछा करने की अधिक स्वतंत्रता प्रदान करेगा। यह सप्ताह आपकी तंदुरूस्ती के लिए काफी कठिन रहेगा, इसलिए अपना ख़याल रखने में सावधानी बरतें।

कुंभ राशि साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आप किसी विशेषज्ञ की सलाह पर जो पैसा ख़र्च करेंगे, उसका अप्रत्याशित रूप से फ़ायदा होगा। आप दूसरों के कार्यों के लिए स्वयं को जवाबदेह ठहराना बंद कर दें। इस सप्ताह, आपके लिए एक साथ कई योजनाओं को समायोजित करना कठिन होगा। इस सप्ताह शुक्र की अनुकूल स्थिति से आपके संबंध पहलुओं को लाभ होगा। यदि आप कुछ समय से अकेलेपन का अनुभव कर रहे हैं, तो इस सप्ताह आपको प्यार मिलने की संभावना अधिक है। आपकी तंदुरूस्ती के मामले में सप्ताह के पहले भाग में हल्का मिग्रेन परेशानी का कारण बना सकता है।

मीन राशि साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)

इस सप्ताह मानसिक संघर्ष समाप्त हो जाएगा, इसलिए आप भी काफी शांत महसूस करेंगे। इसके अतिरिक्त, आप स्वयं के साथ एक मजबूत संबंध स्थापित करेंगे और अपनी विशिष्टता के प्रति अधिक आश्वस्त होंगे। आपके लगातार प्रयासों में, आपको कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। आपका भावी साथी आप दोनों को और समझने का प्रयास करेगा। आपकी राशि के दूसरे भाव में विघ्न के कारण विवाह पक्ष में छोटी-मोटी परेशानियां उत्पन्न होंगी। इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited