World Social Media Day 2023: अंकज्योतिष अनुसार सोशल मीडिया हैंडल और पासवर्ड का करें चयन, तुरंत बढ़ जाएंगे फॉलोअर्स

World Social Media Day 2023: हर साल 30 जून को सोशल मीडिया दिवस मनाया जाता है। तो इस खास मौके पर जानिए सिद्धार्थ एस कुमार, अंक ज्योतिष, फाउंडर, न्यूमरोवाणी अनुसार सोशल मीडिया अकाउंट कैसा होना चाहिए।

World Social Media Day 2023

World Social Media Day 2023: अंकज्योतिष और सोशल मीडिया

World Social Media Day 2023: विश्व सोशल मीडिया दिवस आज के डिजिटल युग में बहुत महत्व रखता है। यह हमारे जीवन पर सोशल मीडिया के प्रभाव और प्रभाव को पहचानने के लिए समर्पित दिन है। जैसे-जैसे दुनिया ऑनलाइन प्लेटफार्मों के माध्यम से तेजी से जुड़ती जा रही है, विश्व सोशल मीडिया दिवस इन प्लेटफार्मों की अपार शक्ति और क्षमता की याद दिलाता है। जानिए सिद्धार्थ एस कुमार, अंक ज्योतिष, फाउंडर, न्यूमरोवाणी अनुसार सोशल मीडिया अकाउंट कैसा होना चाहिए।

आजकल सोशल मीडिया क्यों महत्वपूर्ण है?

विश्व सोशल मीडिया दिवस हमारे समाज को आकार देने में सोशल मीडिया द्वारा निभाई जाने वाली परिवर्तनकारी भूमिका को स्वीकार करने का एक अवसर है। यह व्यक्तियों और संगठनों को उन तरीकों पर विचार करने के लिए एक मंच प्रदान करता है जिनसे सोशल मीडिया ने संचार, कनेक्टिविटी और आत्म-अभिव्यक्ति में क्रांति ला दी है। इसके अलावा, यह सामाजिक भलाई के लिए सोशल मीडिया का लाभ उठाने को प्रोत्साहित करते हुए इसके उपयोग से जुड़ी चुनौतियों और जिम्मेदारियों पर प्रकाश डालता है। सोशल मीडिया का बहुत महत्व है क्योंकि यह विभिन्न व्यवसायों को अपने लक्षित दर्शकों के साथ एक-से-एक जुड़ने और उन्हें ग्राहकों में शामिल करने का साधन प्रदान करता है।

अंकज्योतिष और सोशल मीडिया

सोशल मीडिया हैंडल का नाम (Social Media Handle Name

हममें से कई लोग सोशल मीडिया पर अलग-अलग नामों से चलते हैं। ऐसा सोशल मीडिया नाम चुनना नितांत आवश्यक है जो किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के लिए उपयुक्त हो। कभी भी ऐसा नाम न चुनें जो जन्मतिथि से मेल न खाता हो (सिर्फ मनोरंजक नामों के लिए), क्योंकि यह ज्यादातर समय, अपरिवर्तनीय तरीके से जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालेगा।

कस्टम URL (Custom URL

सोशल मीडिया पर अपने कस्टम यूआरएल को हमेशा वैयक्तिकृत करें ताकि किसी भी यादृच्छिक आवंटन से बचा जा सके जो किसी व्यक्ति के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। यह उन मापदंडों में से एक है जिसे मैंने देखा है कि बड़ी संख्या में लोगों ने इसे नजरअंदाज कर दिया है।

रंग

रंग ऊर्जा का दूसरा रूप है जो प्रकृति ने हमें उपहार में दिया है। हमें ऐसे रंगों का उपयोग करना चाहिए जो व्यक्ति की जन्मतिथि और नाम के अनुकूल हों। सभी सोशल मीडिया पोस्ट, डीपी और वीडियो में सार्वजनिक धारणा को बढ़ाने के लिए उपयुक्त रंग शामिल होने चाहिए। (July Horoscope 2023: इन 4 राशि वाले जुलाई में खूब कमाएंगे पैसा)

पोस्ट का समय

उपयुक्त समय और मुहूर्त पर पोस्ट करने से पोस्ट की पहुंच बढ़ती है और उस पर अनचाही नकारात्मक प्रतिक्रियाओं से बचा जा सकता है। ऐसे में जरूरी पोस्ट सही समय पर डालें।

पासवर्ड का चयन

सावधानीपूर्वक ऐसे पासवर्ड का चयन करें जो जटिल, सुरक्षित हो और साथ ही, संख्यात्मक रूप से व्यक्ति की जन्मतिथि और नाम के अनुकूल हो।
हमारे पासवर्ड एक कुंजी की तरह होते हैं, जिसका उपयोग सिस्टम हमें पहचानने के लिए करता है, इसलिए वर्तमान समय में इनका सिंक्रोनाइज़ेशन भी बहुत महत्वपूर्ण है।

हैशटैग

आप अपने लिए और अपने बिजनेस के लिए हैशटैग वो चुनें कर सकते हैं जो अंक ज्योतिष की दृष्टि से आपके अनुकूल हो।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited