Asian Champions Trophy: सेमीफाइनल में कोरिया से भिड़ने को तैयार है भारत, टूर्नामेंट में अबतक रहा है अजेय

भारतीय पुरुष हॉकी टीम सोमवार को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया से भिड़ेगी। भारतीय टीम टूर्नामेंट में अबतक अजेय रही है।

Manpreet Singh

मनप्रीत सिंह(साभार Hockey India)

तस्वीर साभार : IANS
मुख्य बातें
  • भारत और दक्षिण कोरिया की होगी सेमीफाइनल में भिड़ंत
  • ग्रुप दौर में अजेय रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची है टीम इंडिया
  • कप्तान हरमनप्रीत सिंह की टीम सेमीफाइनल में भी दिखाएगी दम
मोकी (चीन): पांच मैचों में जीत दर्ज करने वाला भारत इस हीरो एशियाई चैंपियंस हॉकी टूर्नामेंट में कोरिया के खिलाफ सेमीफाइनल में दावेदार टीम के रूप में उतरेगा। पेरिस ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत पांच मैचों में पांच जीत के साथ शानदार फॉर्म में है। उसने चीन को 3-0 से हराया, जापान को 5-1 से हराया और मलेशिया को 8-1 से हराया। फॉर्म में चल रहे ड्रैग फ्लिक स्टार हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम ने कोरिया को 3-1 से हराया और फिर पाकिस्तान को 2-1 से हराया।

पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान की होगी चीन से भिड़ंत

भारत दूसरे सेमीफाइनल में कोरिया से भिड़ेगा, जबकि पाकिस्तान पहले सेमीफाइनल में चीन से भिड़ेगा। मेजबान टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपने आखिरी लीग मैच में जापान को 2-0 से हराया। भारतीयों का प्रदर्शन शानदार रहा है क्योंकि उन्होंने सभी विभागों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ड्रैग फ्लिकर में से एक हरमनप्रीत ने आगे बढ़कर नेतृत्व किया है और पेरिस ओलंपिक की तरह ही फॉर्म में लौट आए हैं, उन्होंने पांच पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला है।

स्ट्राइकरों ने अबतक साबित की है अपनी काबिलियत

स्ट्राइकरों ने दिखाया है कि उन्होंने फील्ड गोल करने पर ध्यान दिया है और युवा फॉरवर्ड सुखजीत सिंह, अभिषेक, उत्तम सिंह, गुरजोत सिंह, अरिजीत सिंह हुंडल और अन्य ने अच्छा प्रदर्शन किया है। मिडफील्डर राज कुमार पाल ने भी कुछ बेहतरीन फील्ड गोल करके शानदार प्रदर्शन किया है। इसके अलावा अनुभवी मनप्रीत सिंह, उप-कप्तान विवेक सागर प्रसाद और नीलकांत शर्मा ने मिडफील्ड में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

कोरिया के खिलाफ भारतीय डिफेंस रहना होगा सावधान

भारतीय डिफेंस ने भी शानदार प्रदर्शन किया है और सिर्फ चार गोल खाए हैं। गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक और सूरज करकेरा ने दिखाया है कि वे दिग्गज पीआर श्रीजेश की जगह लेने के लिए तैयार हैं। फिर भी, कोरिया अपने दिन किसी भी टीम को चौंका सकता है, जैसा कि उन्होंने हूटर पर बराबरी करके दिखाया और मलेशिया के खिलाफ 3-3 से ड्रॉ किया और इससे उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने में मदद मिली। भारतीय डिफेंस को भी सावधान रहना होगा और बहुत अधिक पेनल्टी कॉर्नर नहीं खाने होंगे, क्योंकि टूर्नामेंट में सात गोल के साथ शीर्ष स्कोरर जिहुन यांग शानदार फॉर्म में हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited