Asian Games 2023 में इंडिया का जलवा! हांगकांग को 13-0 से रौंद सेमीफाइनल में हुई एंट्री, वंदना-दीप और दीपिका की हैट्रिक

Asian Games 2023: वैसे, भारत पूल ए में चार मैचों में 10 अंक लेकर शीर्ष पर है। दक्षिण कोरिया के सात अंक हैं, लेकिन उसका एक मैच बाकी है। भारत का गोल औसत दक्षिण कोरिया से काफी बेहतर है। आखिरी पूल मैच में कोरिया का सामना मलेशिया से होगा। पूल से दो शीर्ष टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

hockey india team

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइल)

तस्वीर साभार : भाषा
Asian Games 2023: अनुभवी स्ट्राइकर वंदना कटारिया, उप-कप्तान दीप ग्रेस इक्का और दीपिका की हैट्रिक से भारत ने आखिरी पूल मैच में हांगकांग को 13-0 से हराकर एशियाई खेलों की महिला हॉकी स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वंदना (दूसरा, 16वां और 48वां मिनट) ने फील्ड गोल किए, जबकि दीप ग्रेस (11वां, 34वां और 42वां मिनट) ने पेनल्टी कॉर्नर तब्दील किए। संगीता कुमारी (27वां और 55वां मिनट), मोनिका (सातवां) और नवनीत कौर (58वां) ने भी मुकाबले में गोल दागे।
भारतीय टीम ने मैच में शुरू से ही दबदबा बना लिया था। पहले दो क्वार्टर में छह और दूसरे में सात गोल हुए। दूसरे ही मिनट में नवनीत के पास पर वंदना ने गोल दागा। भारत को इसके बाद लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन गोल नहीं हो सका। दीपिका के जवाबी हमले पर भारत ने दूसरा गोल दागा।
मोनिका और दीप ग्रेस ने दो और गोल करके भारत की बढ़त 4-0 की कर दी। दूसरे क्वार्टर के आखिर में वंदना ने दूसरा गोल दागा। वहीं, हाफटाइम से तीन मिनट पहले संगीता ने मोनिका के पास पर गोल करके भारत की बढत 6-0 की कर दी।
दूसरे हाफ मे भी यही सिलसिला जारी रहा। दीप ग्रेस ने तीसरे क्वार्टर में दो पेनल्टी पर गोल करके हैट्रिक पूरी की। वंदना ने भी मैदानी गोल दागकर हैट्रिक लगाई। दीपिका ने दो पेनल्टी कॉर्नर तब्दील किये । इस बीच संगीता और नवनीत ने भी गोल दागे। भारत बृहस्पतिवार को सेमीफाइनल में पूल बी की दूसरे नंबर की टीम से खेलेगा।
वैसे, भारत पूल ए में चार मैचों में 10 अंक लेकर शीर्ष पर है। दक्षिण कोरिया के सात अंक हैं, लेकिन उसका एक मैच बाकी है। भारत का गोल औसत दक्षिण कोरिया से काफी बेहतर है। आखिरी पूल मैच में कोरिया का सामना मलेशिया से होगा। पूल से दो शीर्ष टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited