बड़ी खबरः कॉमनवेल्थ गेम्स 2026 की मेजबानी छोड़ सकता है ऑस्ट्रेलिया, जानिए वजह

Australia might withdraw as Host of 2025 CWG: साल 2026 में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की मेजबानी से ऑस्ट्रेलिया हट सकता है और उसके खेल अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय महासंघ को अन्य देशों की दावेदारी पर विचार करने के लिए कह दिया है। राष्ट्रमंडल खेल ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी क्रेग फिलिप्स ने गोल्ड कोस्ट के मेजबानी से हटने के बाद सोमवार को यह टिप्पणी की।

Australia Might Withdraw As Host Of CWG 2026

ऑस्ट्रेलिया कॉमवेल्थ गेम्स की मेजबानी छोड़ सकता है (AP File)

तस्वीर साभार : भाषा
ऑस्ट्रेलिया 2026 में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की मेजबानी से हट सकता है और उसके खेल अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय महासंघ को अन्य देशों की दावेदारी पर विचार करने के लिए कह दिया है।
राष्ट्रमंडल खेल ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी क्रेग फिलिप्स ने गोल्ड कोस्ट के मेजबानी से हटने के बाद सोमवार को यह टिप्पणी की। इससे पहले जुलाई में विक्टोरिया प्रांत मेजबानी से हट गया था।
फिलिप्स ने कहा कि आस्ट्रेलिया अभी मेजबानी से पूरी तरह नहीं हटा है लेकिन राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) को अन्य विकल्पों पर भी गंभीरता से विचार करना चाहिए।
फिलिप्स ने ऑस्ट्रेलियाई एसोसिएट प्रेस से कहा,‘‘हमने (सीजीएफ को) संकेत दिया है और ऐसा करने में उन्हें हमारा पूरा समर्थन मिलेगा।’’ उन्होंने कहा,‘‘खेलों की मेजबानी करना हमारी प्राथमिकता है और हम ऐसा करने की कोशिश करेंगे, लेकिन अगर उनके पास बेहतर विकल्प हैं तो फिर उन्हें उन पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।’’
गोल्ड कोस्ट के मेयर टॉम टेट ने रविवार को कहा था कि उन्हें सरकार से समर्थन नहीं मिल रहा है और इसलिए वह राष्ट्रमंडल खेलों की मेजबानी नहीं कर सकते हैं। गोल्ड कोस्ट ने इससे पहले 2018 में राष्ट्रमंडल खेलों की मेजबानी की थी। उसके अलावा पर्थ ने भी 2026 की प्रतियोगिता की मेजबानी में दिलचस्पी दिखाई थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited