ओलंपिक मेडलिस्ट बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट को मिली मंजूरी, अब इस देश में करेंगे प्रैक्टिस

Bajrang Punia, Vinesh Phogat, TOPS: ओलंपिक मेडलिस्ट बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने एक बार फिर कमर कस ली है। आगामी दिनों में होने वाले टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए दोनों खिलाड़ियों तैयारी शुरू कर दी है। बजरंग और विनेश को विदेश में ट्रेनिंग की मंजूरी मिल गई है। अगले महीने के पहले सप्ताह में दोनों खिलाड़ी रवाना होंगे।

Vinesh Phogat, Bajrang Punia

बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट। (फोटो- Twitter)

तस्वीर साभार : भाषा
Bajrang Punia, Vinesh Phogat, TOPS: केंद्र सरकार ने ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के किर्गीस्तान और हंगरी में अभ्यास को टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) के तहत मंजूरी दे दी। बजरंग और विनेश भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पिछले कुछ महीने से चल रहे आंदोलन की अगुवाई कर रहे थे। दोनों ने खेल मंत्रालय की टॉप्स टीम को प्रस्ताव भेजा था जो 24 घंटे के भीतर स्वीकार कर लिया गया।

बजरंग किर्गीस्तान में 36 दिन करेंगे अभ्यास

भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार बजरंग किर्गीस्तान में 36 दिन के अभ्यास शिविर में भाग लेंगे जबकि विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता विनेश किर्गीस्तान के बिश्केक में एक सप्ताह अभ्यास के बाद हंगरी में 18 दिन अभ्यास शिविर में हिस्सा लेंगी। विनेश के साथ उनके फिजियो अश्विनी पाटिल, अभ्यास साझेदार संगीता फोगाट और कोच सुदेश जायेंगे जबकि बजरंग के साथ कोच सुजीत मान, फिजियो अनुज गुप्ता , अभ्यास साझेदार जितेंदर और अनुकूलन विशेषज्ञ काजी हसन होंगे।

जुलाई के पहले सप्ताह में होंगे रवाना

सरकार विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और उनके अभ्यास साझेदारों और कोचों के हवाई टिकट, रहने और खाने के खर्च, शिविर के खर्च , स्थानीय परिवहन और अन्य खर्च उठएगी। वहीं, बाकी सहयोगी स्टाफ का खर्च ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट उठाएगा। दोनों खिलाड़ी जुलाई के पहले सप्ताह में रवाना होंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited