BWF India Open 2024: चिराग-सात्विक की जोड़ी खिताब से चूकी, वर्ल्ड चैंपियन कोरियाई जोड़ी ने दी मात

चिराग शेट्टी और सात्विक साईराज रंकी रेड्डी की भारतीय जोड़ी ने इंडियन ओपन बैडमिंटन का पुरुष युगल खिताब जीतने से चूक गई। कांग मिंग हूक और सियो सुंग जे की मौजूदा विश्व चैंपियन कोरियाई जोड़ी के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Satwiksairaj Rankireddy Chirag Shetty

चिराग शेट्टी और सात्विक साईराज रंकी रेड्डी

नई दिल्ली: चिराग शेट्टी और सात्विक साईराज रंकी रेड्डी की भारतीय जोड़ी ने इंडियन ओपन बैडमिंटन का पुरुष युगल खिताब जीतने से चूक गई। कांग मिंग हूक और सियो सुंग जे की मौजूदा विश्व चैंपियन कोरियाई जोड़ी से चिराग और सात्विक की जोड़ी पार नहीं पा सकी। कोरियाई जोड़ी ने खिताब 21-15, 11-21, 18-21 के अंतर से अपने नाम किया।

भारतीय जोड़ी ने की विजयी शुरुआत

भारतीय जोड़ी ने शानदार शुरुआत करते हुए पहला गेम अपने नाम कर लिया। दूसरे गेम में मौजूदा विश्व चैंपियन कोरियाई जोड़ी ने वापसी की और 11-5 से ब्रेक तक बढ़त बना ली थी। कोरियाई जोड़ी ने बढ़त को 15-5 के स्कोर के साथ 10 अंक की कर ली थी। इसके बाद चिराग-सात्विक ने वापसी की पुरजोर कोशिश लेकिन वो नाकाम रही और कोरियाई जोड़ी ने दूसरा गेम 21-11 से अपने नाम कर लिया। पहले दोनों गेम 17-17 मिनट तक चले।

दूसरा गेम चिराग-सात्विक ने आसानी से गंवाया

इसके बाद खिताबी मुकाबला निर्णायक गेम में पहुंचा। तीसरे गेम में कोरियाई जोड़ी ने अच्छी शुरुआत की और 2-0 की बढ़त हासिल की। लेकिन भारतीय जोड़ी ने जल्दी ही 2-2 से बराबरी कर ली। लेकिन कोरियाई जोड़ी ने जल्दी ही 6-3 की बढ़त बना ली। ब्रेक तक कांग मिंग हूक और सियो सुंग जे की जोड़ी ने 11-6 के स्कोर के साथ आगे चल रही थी।

अंतिम गेम के सेकेंड हाफ में हुई कड़ी टक्कर

निर्णायक गेम के सेकेंड हाफ में भारतीय जोड़ी ने शानदार खेल दिखाया और स्कोर को 12-10 तक ले आए। दर्शकों के समर्थन के साथ भारतीय जोड़ी वापसी करती दिखी। लेकिन कोरियाई जोड़ी ने भी जोर लगाकर स्कोर को 14-10 कर दिया। भारतीय जोड़ी वापसी का जोर लगाती रही और स्कोर 15-13 और फिर 16-14 तक पहुंच गया। एक-एक अंक के लिए दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर हो रही थी। अंत में स्कोर 19-18 तक पहुंचा लेकिन कोरियाई जोड़ी ने अंत में 21-18 से गेम और खिताब दोनों अपने नाम कर लिया।तीसरे गेम में दोनों के बीच कड़ी टक्कर हई मुकाबला 31 मिनट तक चला।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited