मोहम्मद शमी की हेल्थ को लेकर आया अहम अपडेट, जानिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगे या नहीं

India vs South Africa Series: कोरोना वायरस के चपेट में आए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर अहम अपडेट आया है। शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे।

mohammed shami

mohammed shami

तस्वीर साभार : भाषा
मुख्य बातें
  • गेंदबाज मोहम्मद शमी कोरोना से उबर नहीं पाए हैं
  • शमी ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले संक्रिमत हो गए थे
  • अब 28 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका सीरीज शुरू होगी
नई दिल्ली: कोविड-19 से उबरने में नाकाम रहने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की टी20 श्रृंखला से बाहर हो गए हैं जबकि बंगाल के हरफनमौला शाहबाज अहमद को हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल किया गया है। पांड्या को आराम दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला 28 सितंबर से तिरुवनंतपुरम में शुरू हो रही है।

'उन्हें और समय की जरूरत है'

ऑलराउंडर दीपक हुड्डा भी पीठ की जकड़न के कारण श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। राष्ट्रीय चयन समिति दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के लिए मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल करने के लिए तैयार है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, 'शमी कोविड-19 से उबर नहीं पाए हैं। उन्हें और समय की जरूरत है और इसलिए वह दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला से बाहर हो जाएंगे। उमेश यादव दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए शमी के विकल्प के तौर पर टीम में बने रहेंगे।'

'उसे निखरने के लिए समय चाहिए'

हालांकि, यह पूछे जाने पर कि पांड्या के स्थान पर शाहबाज को क्यों चुना गया है, सूत्र ने कहा, 'क्या कोई तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर है जो हार्दिक की जगह ले सकता है। राज बावा को बहुत कम अनुभव है और इसलिए हमने उन्हें अनुभव दिलाने के लिए भारत ए टीम में रखा। उसे निखरने के लिए समय की जरूत है। मुझे कोई दूसरा नाम बताओ?' इस बीच हनुमा विहारी सौराष्ट्र के खिलाफ ईरानी कप मैच में शेष भारत की टीम का नेतृत्व करेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited