DC vs PBKS Toss: पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच रिजल्ट और फुल स्कोरकार्ड

DC vs PBKS Toss 2nd Match:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के दूसरे मुकाबले में पंजाब किंग्स की टक्कर दिल्ली कैपिटल्स की टीम से हुई। मुल्लांपुर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में हालांकि पंजाब किंग्स को जीत हासिल हुई। ऐसा रहा मैच का हाल, जाने मैच से जुड़ी अहम बातें।

PBKS vs DC

पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स

DC vs PBKS Toss 2nd Match, IPL 2024:दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रीमियर लीग आईपीएल के 17वें सीजन में दूसरा मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 174 रनों का स्कोर खड़ा किया था। ऐसे में इसका पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की टीम ने इसे 19.2 ओवर में हासिल कर लिया।

किसने जीता टॉस:

आईपीएल के दूसरे मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

इन खिलाड़ियों ने किया डेब्यू:

आईपीएल 2024 के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स के लिए रिकी भुई, सुमित कुमार, शाई होप और ट्रिस्टन स्टब्स ने डेब्यू किया। वहीं पंजाब किंग्स के लिए हर्षल पटेल ने अपना पहला मैच खेला।

अच्छी रही दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत:

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शानदार शुरुआत की। टीम ने 3.2 ओवर तक ही 39 रन बना लिए थे। हालांकि बाद में मिचेल मार्श के आउट होने के बाद पारी थोड़ी धीमी हुई।

पंजाब किंग्स ने की दमदार वापसी

पहले तीन ओवर में जमकर कुटाई करवाने के बाद पंजाब किंग्स ने दमदार वापसी की। अर्शदीप ने मिचेल मार्श को शिकार बनाया। वहीं हर्षल पटेल ने पंत और वॉर्नर को शिकार बनाया। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने 453 दिनों बाद मैदान पर वापसी की लेकिन वे भी केवल 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

अभिषेक पोरेल ने छोड़ा इम्पैक्ट

कैपिटल्स की टीम लगातार विकेट गंवा रही थी ऐसे में 17वें ओवर में अभिषेक पोरेल इम्पैक्ट प्लेयर के रुप में आए। पोरेल ने अंतिम ओवर में 25 रन बनाए जिसके चलते दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए।

पंजाब किंग्स की तूफानी शुरुआत

175 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने शानदार शुरुआत की। टीम ने 3.1 ओवर में ही 34 रन बना दिए थे। ओपनर शिखर धवन ने 22 रन बनाए। वहीं बेयरस्टो ने 3 बॉल पर ही 9 रन बना दिए। हालांकि दोनों को इशांत शर्मा ने एक ही ओेवर में चलता कर दिया।

2 विकेट लेकर चोटिल हुए इशांत

इशांत शर्मा ने चौथे ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए बेयरस्टो और शिखर धवन का विकेट झटक लिया। हालांकि अगले ही ओवर में वे फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए और मैदान से बाहर चले गए।

सैम करन ने पलटी बाजी

मैच में पंजाब किंग्स की जीत के हीरो सैम करन रहे। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे करन ने धीरे-धीरे पारी को आघे बढ़ाया और फिर अंत में तेजी से रन बनाए। करन ने अर्धशतक जड़ा और कुल 64 रनों की पारी खेली। करन की पारी के चलते पंजाब किंग्स आसानी से मैच जीत गई। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited