AUS vs WI 1st T20I: फिंच ने खेली कप्तान पारी, वेड ने दिया फिनिशिंग टच, ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की रोमांचक जीत

Australia vs West Indies 1st T20I: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया के लिए आरोन फिंच ने अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, मैथ्यू वेड ने नाबाद 39 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने 146 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज एक गेंद बाकी रहते जीत हासिल की।

AUS vs WI 1st T20I: फिंच ने खेली कप्तान पारी, वेड ने दिया फिनिशिंग टच, ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की रोमांचक जीत
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज का ऑस्ट्रेलिया दौरा 2022
  • पहला टी20 मैच क्वींसलैंड में खेला गया
  • ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट से जीत दर्ज की
कैनबरा: कप्तान आरोन फिंच ने मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में फॉर्म में वापसी की, जबकि मैथ्यू वेड ने ‘फिनिशर’ की अपनी भूमिका बखूबी निभाई, जिससे आस्ट्रेलिया ने खराब शुरुआत से उबरकर पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार को यहां वेस्टइंडीज पर तीन विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की
ऑस्ट्रेलिया ने 146 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट 58 रन पर गंवा दिए थे। इसके बाद फिंच (53 गेंद पर 58 रन, छह चौके) और विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (29 गेंद पर नाबाद 39 रन, पांच चौके) ने बखूबी जिम्मा संभाला और छठे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। इससे आस्ट्रेलिया ने 19.5 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया और दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनाई।
वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर नौ विकेट पर 145 रन बनाए थे। उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज काइल मायर्स ने सर्वाधिक 39 रन बनाए जबकि आठवें नंबर के बल्लेबाज ओडियन स्मिथ ने 27 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने तीन जबकि पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क ने दो-दो विकेट लिए।
भारत दौरे में शानदार प्रदर्शन करने वाले कैमरन ग्रीन को ऑस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज के रूप में बरकरार रखा। उन्होंने डेविड वॉर्नर के साथ पारी का आगाज किया। शेल्डन कोटरेल (49 रन देकर दो विकेट) पारी के दूसरे ओवर में ही वॉर्नर (14) और मिशेल मार्श (तीन) को पवेलियन की राह दिखा दी। ग्रीन (14) आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज थे। उन्हें अलजारी जोसेफ (17 रन देकर दो विकेट) ने बोल्ड किया।
ग्लेन मैक्सवेल और टिम डेविड खाता भी नहीं खोल पाए जिसके बाद फिंच और वेड ने जिम्मेदारी संभाली। जोसेफ ने फिंच को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी लेकिन वेड ने स्टार्क (नाबाद छह) के साथ मिलकर टीम को एक गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य तक पहुंचाया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited