मुझे बहुत गर्व है... कोहली के हॉल ऑफ फेम ट्रिब्यूट पर दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ने दिया जवाब

IND vs NZ, AB de Villiers vs Virat Kohli: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे दिन का खेल जारी है। टीम इंडिया का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है। हालांकि, पहली पारी में टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। इस बीच, दक्षिण अफ्रीका के महान क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है।

AB de Villiers, AB de Villiers responded, AB de Villiers vs Virat Kohli, Virat Kohli Records, Virat Kohli against AB de Villiers, Hall of Fame tribute, IND vs NZ, India vs New Zealand,

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स। (फोटो- ICC)

IND vs NZ, AB de Villiers vs Virat Kohli: दक्षिण अफ्रीका के महान क्रिकेटर एबी डिविलियर्स हाल ही में इंग्लैंड के एलेस्टेयर कुक और भारत की नीतू डेविड के साथ आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किए गए हैं। डिविलियर्स ने विराट कोहली के उस भावुक पत्र का जवाब दिया, जो उन्होंने एबी को इस सम्मान के बाद लिखा था।

आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने के बाद डिविलियर्स के अच्छे दोस्त विराट कोहली ने उनके लिए एक दिल छू लेने वाला नोट लिखा, जिसमें उन्होंने कहा, "हॉल ऑफ फेम आपके खेल पर प्रभाव का प्रतीक है और आपका योगदान अद्वितीय है। लोग हमेशा आपकी प्रतिभा की बात करते हैं और सही करते हैं। आप सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जिनके साथ मैंने खेला है। आप नंबर एक हैं।"

डिविलियर्स ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो में आईसीसी का इस सम्मान के लिए धन्यवाद किया और कोहली के पत्र पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस पत्र ने उन्हें गर्व महसूस कराया।

उन्होंने कहा, "मैं आप सभी का समर्थन के लिए धन्यवाद करता हूं और खासकर आईसीसी का आभार व्यक्त करता हूं। मेरे लिए यह बहुत बड़ा सम्मान है। मैं इन चीजों से थोड़ा शर्माता हूं, इसलिए ज्यादा कुछ नहीं कहता, लेकिन यह मेरे लिए बहुत गर्व का पल है और यह मुझे उस मेहनत की याद दिलाता है जो मैंने इस मुकाम तक पहुंचने में की है।"

डिविलियर्स ने कोहली के पत्र के बारे में कहा, "यह मेरे लिए खास है और खासकर विराट के शब्दों के लिए गर्व है। विराट ने मेरे बारे में लिखा कि मैंने हमेशा टीम को पहले रखा।" डिविलियर्स ने 2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। उनका टेस्ट और वनडे में औसत 50 से अधिक रहा है, और उनके नाम 20,014 अंतरराष्ट्रीय रन हैं, जो दक्षिण अफ्रीका में सिर्फ जैक्स कैलिस से कम हैं।

उन्होंने अपने खेल को लेकर कहा, "मैं हमेशा टीम के लिए कुछ करने के लिए तैयार रहता था। यही मैं चाहता हूं कि लोग मुझे याद करें – मेरे आंकड़ों से नहीं, बल्कि एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में, जिसने टीम को प्राथमिकता दी। मुझे इस पर गर्व है और यही मेरी क्रिकेट की पहचान है।"

(आईएएनएस)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited