Abhishek Sharma T20I Debut: दोस्त की कप्तानी में किया टीम इंडिया के लिए डेब्यू, बना प्लेयर नंबर-111

आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए बल्ले से धमाल मचाने वाले अभिषेक शर्मा को भारत के लिए टी20 डेब्यू करने का मौका जिंबाब्वे के खिलाफ मिला।

Abhishek Sharma

अभिषेक शर्मा डेब्यू टी20 कैप हासिल करने के बाद(साभार BCCI)

मुख्य बातें
  • अभिषेक शर्मा बने भारत के टी20 प्लेयर नंबर 111
  • बचपन के दोस्त की कप्तानी में किया डेब्यू
  • आईपीएल 2024 में आतिशी बल्लेबाजी का मिला ईनाम
हरारे: टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के 7 दिन बाद टीम इंडिया में एक नए युग की शुरुआत हुई। शुभमन गिल की कप्तानी में टीम इंडिया जिंबाब्वे के खिलाफ पांच मैच की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में खेलने उतरी। तीन युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया के लिए डेब्यू का मौका मिला।

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का मिला ईनाम

इन तीन खिलाड़ियों में एक नाम युवराज सिंह के शिष्य माने जाने वाले अभिषेक शर्मा का है जिन्होंने पिछले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ओपनिंग करते हुए धमाल मचा दिया। उस प्रदर्शन के बाद उनके टीम इंडिया में एंट्री तय हो गई थी लेकिन ये कब, कहां होगी ये तरीख तय नहीं थी।

बचपन के दोस्त की कप्तानी में किया डेब्यू

सबसे रोचक बात यह है कि बचपन के दोस्त शुभमन गिल की कप्तानी में अभिषेक शर्मा ने अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर की शुरुआत की। अभिषेक शर्मा भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेलने वाले 111वें खिलाड़ी बने। शाहबाज अहमद भारत के 110वें टी20 खिलाड़ी बने थे। अभिषेक को 111 नंबर की कैप मिली है जो कि अपने आप में एक यूनिक नंबर है।

आईपीएल 2024 में 204 के स्ट्राइक रेट से बनाए थे रन

अभिषेक शर्मा ने आईपीएल 2024 में 16 मैच की 16 पारियों में एक बार नाबाद रहते हुए 204.21 के स्ट्राइक रेट से 484 रन बनाए थे। इसमें तीन अर्धशतक शामिल थे। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 75 रन था। वो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने टूर्नामेंट में 36 चौके और 42 छक्के जड़े थे। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर्स में अभिषेक दसवें पायदान पर रहे थे।

जिंबाब्वे के खिलाफ पहले टी20 में भारत की प्लेइंग-11:

अभिषेक शर्मा, शुभमन गिल(कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार, खलील अहमद।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited