ACC Emerging Asia Cup 2023:: हर्षित राणा के कहर, यश धुल के गदर के बल पर भारत ने दी यूएई को पटखनी

श्रीलंका की मेजबानी में खेले जा रहे इमर्जिंग एशिया कप 2023 में भारतीय टीम ने यूएई के खिलाफ धमाकेदार जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की है। हर्षित राणा और यश धुल टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे।

Yash Dhul And Nikin

यश धुल और निकिन(साभार BCCI)

तस्वीर साभार : भाषा
कोलंबो: तेज गेंदबाज हर्षित राणा के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान यश धुल की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत भारत ए ने शुक्रवार को एसीसी पुरुष इमर्जिंग कप के शुरुआती मैच में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ए पर आठ विकेट की दमदार जीत दर्ज की।

भारत ने 175 रन पर किया यूएई को ढेर

धुल (नाबाद 108 रन) ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। दायें हाथ के तेज गेंदबाज राणा (41 रन देकर चार विकेट) ने इस फैसले को सही साबित किया जिसमें आंध्र के तेज गेंदबाज नीतिश कुमार रेड्डी (32 रन देकर दो विकेट) और बायें हाथ के स्पिनर मानव सुथार (28 रन देकर दो विकेट) ने भी उनका बखूबी साथ निभाया। इससे यूएई ए की टीम निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर महज 175 रन ही बना सकी।

26.3 ओवर में टीम इंडिया ने जीता मुकाबला

भारतीय टीम के लिए यह लक्ष्य कोई मुश्किल खड़ी करने वाला नहीं था और उन्होंने जीत की औपचारिकता केवल 26.3 ओवर में दो विकेट पर 179 रन बनाकर पूरी कर ली। ग्रुप बी के इस मैच में बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद यूएई के खिलाड़ियों को भारत की सटीक और धारदार गेंदबाजी के खिलाफ रन जुटाने में काफी मुश्किल हो रही थी। अश्वंत वालथापा (46 रन), सलामी बल्लेबाज आर्यंश शर्मा (38 रन) और मोहम्मद फराजुद्दीन (35 रन) ही यूएई टीम के लिये योगदान करने वाले तीन खिलाड़ी रहे।

भारत ने सस्ते में गंवा दिए थे 2 विकेट

जीत के लिए 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ए ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन (08 रन) और अभिषेक शर्मा (19 रन) के विकेट छठे ओवर के अंदर गंवा दिये, तब स्कोर 41 रन था। पर धुल और निकिन जोस (नाबाद 41 रन) ने तीसरे विकेट के लिए 138 रन की अटूट साझेदारी कर आसान जीत सुनिश्चित की। धुल ने बेहतरीन टाइमिंग से आक्रामक पारी खेली। उन्होंने 84 गेंद की नाबाद पारी के दौरान 20 चौके और एक छक्का जड़ा। जोस ने जोड़ीदार की भूमिका अच्छी तरह निभायी और उनकी 53 गेंद की पारी में पांच चौके शामिल रहे। यूएई के लिए अली नसीर ने 14 रन देकर और मोहम्मद जवादुल्लाह ने 47 रन देकर एक एक विकेट झटका।

ऐसा है टीम इंडिया का आगे का कार्यक्रम

भारत ए की टीम अब 17 जुलाई को नेपाल ए से भिड़ेगी जिसे बाद 19 जुलाई को अंतिम ग्रुप मैच में उसका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ए से होगा। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें 21 जुलाई को होने वाले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। फाइनल 23 जुलाई को खेला जायेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited