Emerging Asia Cup 2024: ओमान को पटखनी देकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, इस टीम से होगी भिड़ंत

भारत ने इमर्जिंग एशिया कप के ग्रुप ए के अपने आखिरी मुकाबले में ओमान को पटखनी देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां उसकी भिड़ंत अफगानिस्तान से होगी। जानिए कैसा रहा भारत ओमान मुकाबले का हाल?

India A

इंडिया ए टीम (साभार BCCI)

तस्वीर साभार : भाषा
मुख्य बातें
  • आखिरी लीग मुकाबले में भारत ने ओमान को 6 विकेट से हराया
  • जीत के लिए मिले 141 रन के लक्ष्य को भारत ने 15.2 ओवर में किया हासिल
  • सेमीफाइनल में टीम इंडिया की होगी अफगानिस्तान से भिड़ंत

अल अमेरात: आयुष बदोनी की आक्रामक अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ए ने एमर्जिंग एशिया कप के ग्रुप ए के अपने आखिरी मैच में बुधवार को 28 गेंद शेष रहते ओमान को छह विकेट से करारी शिकस्त दी। इस मुकाबले से पहले ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुकी भारतीय टीम ने ओमान को पांच विकेट पर 140 रन पर रोकने के बाद 15.2 ओवर में चार विकेट पर 146 रन बनाकर ग्रुप में तीन मैचों में तीन जीत से शीर्ष स्थान हासिल किया। सेमीफाइनल में भारत ए के सामने 25 अक्टूबर को अफगानिस्तान ए की चुनौती होगी।

बदोनी ने 27 गेंद में 51 रन की पारी के दौरान छह चौके और दो छक्के जड़े। उन्होंने 10वें ओवर में समय श्रीवास्तव के खिलाफ तीन चौके और दो छक्के की मदद से 24 रन बटोरे। दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने कप्तान तिलक वर्मा के साथ 52 गेंद में 85 रन की साझेदारी के साथ भारत को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। तिलक ने 30 गेंद में नाबाद 36 रन बनाये।

अभिषेक शर्मा ने दिलाई भारत को तेज शुरुआत

शानदार लय में चल रहे सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने 15 गेंद मे पांच चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन की आक्रामक पारी के साथ भारत को एक बार फिर से तेज शुरुआत दिलाई जबकि भारतीय पारी के आखिर में रमनदीप सिंह (चार गेंद में नाबाद 13) ने दो छक्के लगाकर टीम की जीत पक्की की।

भारत को मिला जीत के लिए 141 का लक्ष्य

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद ओमन के लिए मोहम्मद नदीम ने 49 गेंद में 41 रन की पारी खेली। उन्होंने वसीम अली (24) के साथ चौथे विकेट के लिए 60 गेंद में 47 रन और हम्माद मिर्जा के साथ 14 गेंद 31 गेंद में 54 रन की साझेदारी के साथ टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। मिर्जा ने 15 गेंद की नाबाद पारी में एक चौका और दो छक्के लगाये। भारत के लिए आकिब खान, रसिक सलाम, निशांत सिंधू, रमनदीप और साई किशोर ने एक-एक विकेट लिये।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited