PAK vs AFG 1st T20I: अफगानिस्तानी टीम ने किया कमाल, पाकिस्तान को पहली बार टी20 में रौंदा

Afghanistan vs Pakistan 1st T20I: अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में अफगानिस्तानी टीम ने पाकिस्तान को 6 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। इसके साथ ही पाकिस्तानी टीम ने पहली बार पाक टीम को टी20 में हराते हुए इतिहास रचा।

afghanistan beat pakistan in first t20i at sharjah

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराया (ICC)

PAK vs AFG 1st T20 Highlights: अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के पहले टी20 में अफगानी टीम ने इतिहास रच दिया है। अफगानिस्तानी टीम ने पाकिस्तान को यूएई के शारजाह क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में 6 विकेट से करारी मात दे दी। इसके साथ ही अफगानिस्तान ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में पाकिस्तान को पहली बार मात दी। अफगानी टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।
इस पहले टी20 मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शादाब खान की कप्तानी में खेल रही पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज अफगानी गेंदबाजों के आगे पूरी तरह असफल होते नजर आए। टीम के सिर्फ चार बल्लेबाज सइम अयूब (17), तय्यब ताहिर (16), इमाद वसीम (18) और शादाब खान (12) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके।
अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 92 रन ही बनाने दिए। इस दौरान अफगानिस्तानी टीम की तरफ से फजलहक फारुकी, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी ने 2-2 विकेट लिए। जबकि राशिद खान, नवीन उल हक और अजमतुल्लाह ने 1-1 विकेट झटका।
इसके बाद जवाब में उतरी अफगानिस्तानी टीम ने 23 के स्कोर पर तीन गेंदों के अंदर अपने दो विकेट गंवा दिए। जबकि 27 रन के स्कोर पर रहमतुल्लाह गुरबाज भी 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद 45 रन के स्कोर पर करीम जनत भी 7 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन मोहम्मद नबी ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाए, वहीं नजीबुल्लाह जदरान ने उनका बखूबी साथ दिया और नाबाद 17 रनों की पारी खेली। नबी ने 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर शानदार छक्का जड़कर अफगानिस्तान को जीत दिलाई।
मोहम्मद नबी को शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके साथ ही अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार टी20 में जीत दर्ज की। दोनों टीमों के बीच इससे पहले तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच हुए थे और तीनों ही मौकों पर पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited