County Cricket: काउंटी क्रिकेट में नहीं खेलेंगे अजिंक्य रहाणे, जानिए क्या है कारण

Ajinkya Rahane vs County Cricket: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के खिताबी मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे काउंटी क्रिकेट में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। इंटरनेशनल क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम के कारण वे आराम लेना चाहते हैं। उनको काउंटी क्लब लीस्टरशर से जून में जुड़ना था।

Ajinkya Rahane

अजिंक्य रहाणे। (फोटो - ICC Twitter)

तस्वीर साभार : भाषा
Ajinkya Rahane vs County Cricket: भारत के सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने लीस्टरशर की तरफ से काउंटी क्रिकेट में नहीं खेलेंगे, क्योंकि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम के बाद खेल से कुछ दिनों का विश्राम लेना चाहते हैं। 35 वर्षीय रहाणे को जून में काउंटी क्लब लीस्टरशर से जुड़ना था लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की प्रतिबद्धताओं को देखते हुए वह तब क्लब से नहीं जुड़ पाये थे। वह इंडियन प्रीमियर लीग के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड चले गए थे और फिर इस महीने के शुरू में वेस्टइंडीज दौरे पर भी वह भारतीय टीम का हिस्सा थे।
क्लब ने कहा कि उनके पूर्व के कार्यक्रम में यह प्रतिबद्धताएं शामिल नहीं थी और अब रहाणे अगस्त और सितंबर में क्रिकेट से विश्राम लेना चाहते हैं जिसका मतलब है कि वह पूर्व कार्यक्रम के अनुसार लीस्टरशर की तरफ से नहीं खेल पाएंगे। लीस्टरशर के क्रिकेट निदेशक क्लाउड हेंडरसन ने बयान में कहा,‘हम अजिंक्य की स्थिति को अच्छी तरह से समझते हैं। हाल में उनका कार्यक्रम काफी व्यस्त था और हम इससे उबरने और अपने परिवार के साथ समय बिताने की उनकी इच्छा को स्वीकार करते हैं।’
आगे उन्होंने कहा,‘हम अजिंक्य के साथ लगातार संपर्क में रहे हैं और इस बात को स्वीकार करते हैं कि क्रिकेट में परिस्थितियां कैसे तेजी से बदल सकती हैं। हमें उम्मीद है कि एक दिन वह लीस्टरशर की तरफ से जरूर खेलेंगे।’ रहाणे की जगह ऑस्ट्रेलिया के पीटर हैंड्सकॉम्ब लेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited