दिग्गज टेनिस खिलाड़ी एंडी मर्रे ने किया संन्यास का ऐलान, पेरिस ओलंपिक में आखिरी बार कोर्ट पर नजर आएंगे

Andy Murray Retirement: दिग्गज ब्रिटिश टेनिस खिलाड़ी एंडी मर्रे ने सोशल मीडिया पर आज एक बड़ा ऐलान कर दिया। पेरिस ओलंपिक 2024 में वो हिस्सा लेने जा रहे हैं जिसके बाद वो टेनिस को अलविदा कह देंगे। मर्रे तीन बार के ग्रैंड स्लैम खिताब विजेता और दो बार के ओलंपिक टेनिस चैंपियन रहे हैं।

Andy Murray Announces Retirement

एंडी मर्रे ने संन्यास का ऐलान किया (X)

मुख्य बातें
  • दिग्गज टेनिस खिलाड़ी एंडी मर्रे ने किया संन्यास का ऐलान
  • पेरिस ओलंपिक 2024 में आखिरी बार खेलते नजर आएंगे
  • तीन ग्रैंड स्लैम खिताब और दो बार के ओलंपिक चैंपियन हैं मर्रे
ब्रिटिश ओलंपिक टेनिस चैंपियन और सालों तक सभी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में अपने देश की सबसे बड़ी उम्मीद रहने वाले एंडी मर्रे ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। दो बार ओलंपिक पुरूष एकल चैम्पियन रहने वाले एंडी मर्रे ने मंगलवार को पुष्टि की कि पेरिस ओलंपिक के बाद वो खेल को अलविदा कह देंगे।
सैंतीस वर्षी एंडी मर्रे ने एक्स पर पोस्ट किया, "अपने आखिरी टेनिस टूर्नामेंट के लिये पेरिस पहुंच गया हूं।" पेरिस ओलंपिक में टेनिस स्पर्धा रोलां गैरो पर शनिवार से शुरू होंगी।
मर्रे ने पहला स्वर्ण पदक 2012 लंदन ओलंपिक में ग्रासकोर्ट पर जीता था जिसमें उन्होंने रोजर फेडरर को तीन सेटों में हराया था। इसके बाद 2016 में रियो दि जिनेरियो में हार्डकोर्ट पर जुआन मार्टिन देल पोत्रो को हराकर खिताब जीता था। मर्रे ने 2019 में कूल्हे की प्रत्यारोपण सर्जरी कराई थी।
एंडी मर्रे ने अब तक तीन ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। उन्होंने 2013 और 2016 में विंबलडन खिताब जीतने का कमाल किया और 2012 में यूएस ओपन का खिताब जीता था।
(भाषा इनपुट के साथ)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited