Angelo Mathews Timed Out: नहीं थम रहा विवाद, मैथ्यूज ने पेश किए सबूत, अंपायर से की बड़ी मांग

Angelo Mathews timed out controversy: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में एंजेलो मैथ्यूज को टाइम्ड आउट देने के बाद शुरू हुआ विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इसमें अब मैथ्यूज ने चौथे अंपायर पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने वीडियो सबूत भी जारी किए हैं।

Angelo Mathews controversy

एंजेलो मैथ्यूज (photo- angelo mathews twitter/ap)

Angelo Mathews timed out controversy: श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप 2023 मैच में अपने विवादास्पद लेकिन ऐतिहासिक टाइम आउट के बारे में अंपायरों को गलत साबित करने के लिए 'वीडियो साक्ष्य' कहे जाने वाले स्क्रीनशॉट प्रदान किए है। इसने इस मामले को और बढ़ा दिया है। मैथ्यूज के मुताबिक वे सही समय पर क्रीज पर पहुंच गए थे उन्होंने अंपायर पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं।
क्रिकेट में पहले कभी नहीं देखी गई एक विचित्र घटना में, बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन की अपील के बाद मैथ्यूज को टाइम-आउट घोषित कर दिया गया। यह श्रीलंका की पारी के 25वें ओवर में हुआ। शाकिब ने अपने ओवर की दूसरी ही गेंद पर सदीरा समरविक्रमा का विकेट हासिल कर लिया था। मैथ्यूज क्रीज पर आए, लेकिन इससे पहले कि वह अपना बचाव कर पाते, उन्हें एहसास हुआ कि उनके हेलमेट का पट्टा टूट गया है और अंपायरों से अनुमति लिए बिना, उन्होंने एक नया हेलमेट मंगवाया।
ये सब देखकर बांग्लादेश के फील्डरों ने मैथ्यूज के खिलाफ टाइम आउट की अपील करने का फैसला किया. मैथ्यूज द्वारा अंपायरों - रिचर्ड इलिंगवर्थ और माराइस इरास्मस - और शाकिब की कई दलीलों सहित लंबी चर्चा के बाद, श्रीलंका के पूर्व कप्तान को टाइम आउट घोषित कर दिया गया।

एंजेलो मैथ्यूज ने पेश किए ये सबूत

नियमों के मुताबिक खिलाड़ी को 2 मिनट के भीतर स्ट्राइक पर आना होता है। इस मामले में चौथे अंपायर के मुताबिक हेलमेट वाले मामले से पहले ही मैथ्यूज तय समय से लेट हो गए थे। हालांकि श्रीलंकाई दिग्गज ने इसे मानने से इंकार कर दिया है। उन्होंने वीडियो एविडेंस शेयर कर अंपायर पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।
उन्होंने एक्स पर लिखा कि "यहाँ चौथा अंपायर गलत है! वीडियो साक्ष्य से पता चलता है कि हेलमेट छूटने के बाद भी मेरे पास 5 सेकंड और थे! क्या कृपया अंपायर इसे सुधार सकता है? मेरा मतलब है कि सुरक्षा सर्वोपरि है क्योंकि मैं हेलमेट के बिना गेंदबाज का सामना नहीं कर सकता था।"

श्रीलंका को मिली हार

मैच की बात करें तो इसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की की टीम ने 279 रन बनाए। टीम की तरफ से असलंका ने शतक जड़ा। हालांकि उनकी पारी खराब हो गई। बांग्लादेश ने 47 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। ये उनकी दूसरी जीत थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited