पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय तेज गेंदबाज अरुंधती रेड्डी ने किया ICC कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन, आईसीसी ने लगाई फटकार

पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज अरुंधती रेड्डी आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन की दोषी पाईं गई। उन्हें आईसीसी ने इसके लिए फटकार लगाई। यह घटना पाकिस्तान पारी के दौरान आखिरी ओवर में हुआ था। और पढ़ें

cricket news sports news sports news hindi khel samachar 64

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (साभार-Twitter)

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज अरुंधती रेड्डी को आईसीसी ने फटकार लगाई है। उन पर आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने का आरोप है। उन्हें खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहायक कर्मियों के साथ आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन करते पाया गया, जो “किसी अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान बल्लेबाज के आउट होने पर अपमानजनक भाषा, या फिर हाव-भाव के द्वारा किया जाता है।
यह घटना पहली पारी के आखिरी ओवर में हुई, जब रेड्डी ने निदा डार को आउट करने के बाद पवेलियन की ओर इशारा किया। भारत ने आखिरकार छह विकेट से मैच जीत लिया। इस मुकाबले में रेड्डी ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने 19 रन देकर 3 विकेट चटकाया और प्लेयर ऑफ द मैच बनीं।
आईसीसी ने कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन के लिए रेड्डी को फटकार लगाई और साथ ही इसके बाद उनके अनुशासनात्मक रिकार्ड में एक डिमेरिट अंक भी जुड़ गया। 24 महीने में यह उनका इस तरह का पहला अपराध था।
रेड्डी ने अपराध स्वीकार कर लिया और आईसीसी इंटरनेशनल पैनल ऑफ मैच रेफरी शैंड्रे फ्रिट्ज़ द्वारा प्रस्तावित दंड को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं होगी। लेवल 1 उल्लंघन के लिए न्यूनतम दंड आधिकारिक फटकार, अधिकतम दंड खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत और एक या दो डिमेरिट अंक होता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।
End of Article
समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल...और देखें

Follow Us:
End Of Feed