ENG vs AUS 1st Test Pitch Report, Weather: एशेज टेस्ट के पहले मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का पूरा हाल, यहां जानिए

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैच की बहुप्रतिक्षित एशेज सीरीज की शुरुआत आज से हो रही है। यह मैच एजबेस्टन बर्मिंघम में खेला जाएगा। मैच से पहले जान लें कैसा रहेगा बर्मिंघम का मौसम और क्या कहती है यहां की पिच रिपोर्ट। इस सीरीज में एक बार फिर फैंस को बैजबॉल स्टाइल देखने को मिलेगा।

eng vs aus pitch report

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया पिच रिपोर्ट (साभार-Twitter)

मुख्य बातें
  • आज से शुरू हो रहा है एशेज सीरीज
  • जानें एजबेस्टन की पिच रिपोर्ट
  • कैसा रहेगा बर्मिंघम का मौसम
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैच की सीरीज का पहला मैच आज से एजबेस्टन बर्मिंघम में खेला जाएगा। इंग्लैंड टीम अपने घर पर मजबूत ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी जो अभी-अभी टेस्ट में वर्ल्ड चैंपियन बनकर लौटी है। फाइनल में उसने टीम इंडिया को 209 रन के बड़े अंतर से हराया था। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम बेन स्टोक्स और ब्रैंडन मैकुलम की जोड़ी के नेतृत्व में लगातार अच्छा कर रही है।

इंग्लैंड का पलड़ा भारी
बेन स्टोक्स और ब्रैंडन मैकुलम की जोड़ी एक बार फिर से अपने बैजबॉल स्टाइल की धमक ऑस्ट्रेलिया के सामने दिखाना चाहेंगे। अभी हाल ही में इंग्लैंड ने एकमात्र टेस्ट मैच में आयरलैंड को मात दी थी। मोईन अली और जॉनी बेयरस्टो की वापसी से इंग्लैंड टीम मजबूत हुई है। वहीं आईपीएल में बल्ले से खास नहीं कर पाने वाले हैरी ब्रूक पर नजर होगी क्योंकि टेस्ट में उनके आंकड़े लाजवाब हैं।

बल्लेबाजों के दम पर ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया इस मैच में बल्लेबाजों के दम पर उतरेगी। भारत के खिलाफ फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी में कमाल किया था। आईसीसी की ताजा रैंकिंग में टॉप थ्री पोजिशन पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा रहा है। इस मैच में भी स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड की तिकड़ी पर बहुत कुछ निर्भर करेगा।

कैसा रहेगा बर्मिंघम का मौसम? (ENG vs AUS Ashes 2023 1st Test Weather and Forecast)

शुक्रवार को बर्मिंघम की मौसम की बात करें तो तापमान 14-26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। हालांकि, मौसम विभाग की मानें तो मैच के दूसरे दिन थोड़ी बारिश की संभावना है।

क्या कहती है पिच रिपोर्ट (ENG vs AUS Ashes 2023 1st Test Pitch Report)

एजबेस्टन की पिच को बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए अच्छा माना जाता है। हालांकि, इस पिच पर तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है, ऐसे में शानदार फॉर्म में चल रहे स्कॉट बोलैंड ऑस्ट्रेलिया के लिए तुरूप का पत्ता साबित हो सकते हैं। वहीं इंग्लैंड के पास स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन के रुप में सबसे खतरनाक जोड़ी मौजूद है। खासतौर से शुरुआती दो दिन, यहां बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए थोड़ी मेहनत करनी होगी। पिच को देखते हुए पहले टेस्ट में बल्ले और गेंद के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited