Ashes 2023: बारिश ने बढ़ाया ओवल टेस्ट का रोमांच, आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को बनाने होंगे 249 रन

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज 2023 ओवल टेस्ट के चौथे दिन बारिश की वजह से रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है। ओवल टेस्ट में जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को पांचवें और आखिरी दिन 249 रन और बनाने हैं और उसके पास 10 विकेट शेष हैं।

David Warnes and Usman Khawaja with Umpiers

अंपायरों से चर्चा करते उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर

लंदन: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैच की एशेज सीरीज अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गई है। ओवल में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट के चौथे दिन दूसरे सत्र के खेल के दौरान बारिश ने ऐसा खलल डाला कि खेल दोबारा शुरू नहीं हो सका। जीत के लिए चौथी पारी में 384 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने बगैर किसी नुकसान के 135 रन बना लिए हैं। डेविड वॉर्नर 58 और उस्मान ख्वाजा 69 रन बनाकर नाबाद हैं। पांचवें दिन मैच जीतने के लिए लिए ऑस्ट्रेलिया को 249 रन और बनाने हैं। उसके पास सभी 10 विकेट शेष हैं।

395 रन पर खत्म हुई इंग्लैंड की दूसरी पारी
चौथे दिन के खेल की शुरुआत संन्यास का ऐलान करने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड को दिए गए गार्ड ऑफ ऑनर के साथ हुई। बल्लेबाजी करने उतरी स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन की जोड़ी तीसरे दिन के स्कोर में 6 रन और जोड़ सकी। ये छक्का ब्रॉड के बल्ले से निकला। जेम्स एंडरसन मर्फी की गेंद पर 8 रन बनाकर एलबीडब्लू हो गए। वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड अपनी आखिरी टेस्ट पारी में 8 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 395 रन पर ढेर हो गई। जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को 384 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य मैच की चौथी पारी में मिला।

ऑस्ट्रेलिया को मिला जीत के लिए 384 रन का लक्ष्य, वॉर्नर-ख्वाजा ने दी अच्छी शुरुआत

जीत के लिए 384 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने लंच तक बगैर किसी नुकसान के 75 रन बना लिए थे। लंच के बाद भी दोनों ने सधे हुए अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी और टीम को 32.1 ओवर में 100 रन के पार पहुंचा दिया। दोनों ने 194 गेंद में शतकीय साझेदारी पहले विकेट के लिए पूरी की। इसके बाद ख्वाजा ने 110 गेंद में 5 चौके और डेविड वॉर्नर ने 90 गेंद में 7 चौके की मदद से अपना-अपना अर्धशतक पूरा किया।

चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए बगैर नुकसान के 135 रन

ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 38 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 135 रन था। ख्वाजा 69 और वॉर्नर 58 रन बनाकर खेल रहे थे। तभी बारिश ने बाधा डाली और उसके बाद दोबारा खेल नहीं शुरू हो सका। अंपायरों ने दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया को मैच के पांचवें और आखिरी दिन जीत के लिए 249 रन और बनाने हैं। वॉर्नर और ख्वाजा पिच पर टिके हुए हैं। सीरीज में 2-1 की बढ़त ऑस्ट्रेलिया के पास है। वो पहले ही एशेज ट्रॉफी पर कब्जा कर चुकी है। ओवल टेस्ट में जीत उस कब्जे को और पुख्ता कर देगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited