Asia Cup 2023, PAK vs NEP Pitch Report, Weather: पाकिस्तान-नेपाल वनडे मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल, यहां पर जानिए

Asia Cup 2023, PAK vs NEP ODI Pitch Report Multan Cricket Stadium and Multan Weather Forecast Today: आज (30 August 2023) एशिया कप 2023 का आगाज हो रहा है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच पाकिस्तान के मुल्तान में खेला जाएगा। आइए जानते हैं कैसी होगी इस मैच की पिच रिपोर्ट और मुल्तान के मौसम का हाल।

PAK vs NEP Pitch Report, Asia Cup 2023 Today match

पाकिस्तान-नेपाल मैच पिच रिपोर्ट

मुख्य बातें
  • एशिया कप 2023 का आगाज आज
  • पाकिस्तान और नेपाल के बीच होगा पहला मैच
  • मुल्तान में खेला जाएगा टूर्नामेंट का पहला मुकाबला
PAK vs NEP (Pakistan vs Nepal) Pitch Report, Multan Cricket stadium, Multan Weather Forecast Today Match: एशिया की टॉप-6 टीमों के बीच आज से एशिया कप 2023 के खिताब के लिए भिड़ंत शुरू होगी। इस चैंपियनशिप की मेजबानी श्रीलंका और पाकिस्तान मिलकर कर रहे हैं। टूर्नामेंट का पहला मैच आज पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला पाकिस्तान के मुल्तान में मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। ये मैच भारतीय समय के मुताबिक आज दोपहर 3 बजे से शुरू होगा।
पाकिस्तान और नेपाल की क्रिकेट टीमों के बीच एशिया कप इतिहास में ये पहला मुकाबला होगा। हर मामले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम यहां पर विरोधी टीम से दो कदम आगे नजर आती है, ऊपर से मुकाबला भी पाकिस्तान की जमीन पर होने जा रहा है इसलिए नेपाल क्रिकेट टीम के मुश्किलें और भी बढ़ जाएंगी। पाकिस्तान क्रिकेट टीम की अगुवाई बाबर आजम (Babar Azam) कर रहे हैं। जबकि नेपाल की कप्तानी कर रहे हैं टूर्नामेंट के सबसे युवा कप्तान 20 वर्षीय रोहित पॉडेल (Rohit Paudel)। अब तक पाकिस्तान और नेपाल के बीच सिर्फ एशिया कप ही नहीं, बल्कि कोई भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला गया है। दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। आइए जानते हैं कि आज कैसी होगी मुल्तान की पिच रिपोर्ट और वहां के मौसम की स्थिति।

कैसी होगी पाकिस्तान-नेपाल मैच की पिच रिपोर्ट? (PAK vs NEP Pitch Report)

एशिया कप 2023 का पहला मुकाबला पाकिस्तानी टीम और नेपाल क्रिकेट टीम के बीच मुल्तान के मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान की पिच एक हाई स्कोरिंग विकेट मानी जाती रही है। यहां पर सर्वाधिक स्कोर 323 रन रहा है जो पाकिस्तान के नाम दर्ज है। जबकि सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज करने का कमाल भी पाक टीम ने किया जब उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2022 में 306 रनों का टारगेट हासिल करके 5 विकेट से जीत दर्ज की थी। इससे ये साफ है कि यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद साबित होगी। आखिरी बार यहां कोई विदेशी टीम जब आई थी, वो टीम थी वेस्टइंडीज। पाकिस्तान के खिलाफ उस वनडे सीरीज के तीनों मैचों में पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 250 रन का आंकड़ा पार किया था। इसके अलावा टारगेट का पीछा करने वाली टीमों ने यहां शानदार टक्कर दी है। वहीं गेंदबाजों की बात करें, तो स्पिनर्स यहां पर ज्यादा कारगर साबित होते आए हैं। ऐसे में बल्लेबाजों के सामने घूमती गेंदों की चुनौती जरूर रहेगी।

आज कैसा होगा मुल्तान का मौसम? (Multan Weather Forecast Today)

क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि एशिया कप का आगाज बिना मौसम के रुकावट के होगा। पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में पहला मैच होना है और मुल्तान में मंगलवार को तेज धूप खिली थी और आज भी तेज धूप के आसार ही हैं। बारिश की कोई उम्मीद नहीं है। हालांकि शाम को उमस थोड़ा परेशान जरूर कर सकती है। दिन काफी गर्म रहने वाला है और शाम को भी दिन की तपिश महसूस की जा सकेगी। तापमान की बात करें तो मुल्तान में आज अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेंटीग्रेड तक जा सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं।

पाकिस्तान और नेपाल की टीमें

पाकिस्तान क्रिकेट टीमः बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम-उल-हक, सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, सऊद शकील। रिजर्व खिलाड़ीः तैय्यब ताहिर
नेपाल क्रिकेट टीमः रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल भुरटेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), भीम शर्की, कुशल मल्ला, आरिफ शेख, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, करण केसी, संदीप लामिछाने, ललित राजबंशी, प्रतीश जीसी, श्याम ढकाल, संदीप जोरा, किशोर महतो और अर्जुन साउद।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited