भारत-पाकिस्तान सुपर-4 मैच में बारिश फिर बनी विलेन, ऐसा है मौसम का ताजा हाल

आज (10 September 2023) एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड का तीसरा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। आइए जानते हैं इस मैच की पिच रिपोर्ट और कोलंबो में कैसा होगा मौसम।

IND vs PAK Asia Cup 2023  Pitch and Weather Report

भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2023 पिच और वेदर रिपोर्ट

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरी बार भिड़ंत होने जा रही है। लीग दौर में दोनों के बीच 2 सितंबर को पल्लेकल में खेला गया मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। पाकिस्तानी तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने टीम इंडिया 266 रन पर ढेर हो गई थी। इसके बाद बारिश की वजह से दूसरी पारी नहीं खेली जा सकी। ऐसे में प्रशंसक इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ये मुकाबला खेला जाना है। आइए जानते हैं 10 सितंबर को भारत पाक मुकाबले के दौरान यहां का कैसा रहेगा मौसम और पिच का हाल?
पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 24.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए। विराट कोहली ने 8 रन और केएल राहुल 17 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इसके बाद बारिश शुरू हो गई और मैच को रोक दिया गया है।

भारत-पाकिस्तान मैच की पिच रिपोर्ट कैसी होगी? (IND vs PAK Pitch Report)

कोलंबो में खेले जाने वाले भारत-पाकिस्तान मुकाबले में बड़ा स्कोर बनने की संभावना नहीं है। अफगानिस्तान-पाकिस्तान मुकाबले में भी ज्यादा स्कोर नहीं बना था। ऐसा ही शनिवार को श्रीलंका ने 257/9 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। वहीं बांग्लादेश की टीम 236 रन बनाकर ढेर हो गई। ऐसे में रविवार को भी मैच हाई स्कोरिंग नहीं होने की संभावना है। पिच स्पिनर्स और तेज गेंदबाजों दोनों के लिए मददगार रहेगी। हालांकि पल्लेकल की तुलना में पिच में कम उछाल होगा। ऐसे में रन बनाने के लिए बल्लेबाजों को पिच पर टिककर कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी।

आज कैसा होगा कोलंबो का मौसम? (Colombo Weather Forecast Today)

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के दौरान सबकी नजरें आसमान पर टिकी हैं। कोलंबो में बारिश की संभवना 10 सितंबर को भी जताई गई है। हालांकि ऐसी भविष्यवाणी शनिवार को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान भी बारिश की भविष्यवाणी की गई थी लेकिन मैच पूरे 100 ओवर खेला गया।
शनिवार को कोलंबो में धूप खिली रही। भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों ने नेट्स पर जमकर पसीना बहाया। एकुवेदर के मुताबिक भारत पाकिस्तान मैच के दौरान बारिश की संभावना अभी भी बनी हुई है। 10 सितंबर को दोपहर तीन बजे बारिश की संभावना 66 प्रतिशत है। मैच के साथ-साथ शाम को यह बढ़कर 87 प्रतिशत तक हो जाएगी तापमान 26-27 डिग्री के आसपास बना रहेगा। यानी बारिश नहीं होती है तो तेज गर्मी और उमस से दोनों टीमों को पार पाना होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited