Asia Cup 2023, PAK vs BAN Pitch Report, Weather: पाकिस्तान-बांग्लादेश सुपर-4 मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल, यहां जानिए

Asia Cup 2023 Super-4 Round, PAK vs BAN ODI Pitch Report Gaddafi Stadium and Lahore Weather Forecast Today: आज (6 September 2023) एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड का आगाज हो जाएगा। टॉप-4 टीमें तय हो चुकी हैं। पहला मुकाबला आज पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होगा। आइए जानते हैं इस मैच की पिच रिपोर्ट और लाहौर में कैसा होगा मौसम।

PAK vs BAN Pitch Report Today match

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश पिच रिपोर्ट

मुख्य बातें
  • एशिया कप 2023 का सुपर-4 राउंड आज से शुरू
  • पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच आज होगी टक्कर
  • लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में होगा सुपर-4 का पहला मैच
Pakistan vs Bangladesh (PAK vs BAN) Pitch Report Gaddafi Stadium, Lahore Weather: एशिया कप 2023 में आज से सुपर-4 राउंड का आगाज हो जाएगा। दोनों ग्रुप की दो शीर्ष टीमें तय हो गई हैं यानी कि चार अंतिम टीमें फाइनल हो चुकी हैं। अफगानिस्तान पर श्रीलंका की जीत के साथ सुपर-4 राउंड का कार्यक्रम तय हो गया है। ऐसे में आज सुपर-4 राउंड का पहला मुकाबला ग्रुप-ए की टॉप टीम पाकिस्तान और ग्रुप-बी की दूसरे नंबर की टीम बांग्लादेश के बीच होगा। ये मुकाबला पाकिस्तान के घरेलू मैदान गद्दाफी स्टेडियम (लाहौर) में खेला जाएगा।
पाकिस्तान ने ग्रुप स्टेज में अपने दोनों मुकाबलों में महत्वपूर्ण अंक हासिल किए और वो ग्रुप-ए में शीर्ष पर रहे। सबसे पहले उन्होंने नेपाल को मात देकर 2 अंक हासिल किए, फिर भारत के साथ मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ तो उनको 1 अंक मिला। इस तरह उनके 3 अंक हुए और वो शीर्ष पर रहे। वहीं बांग्लादेश की टीम दो मैचों में एक जीत और एक हार के बाद 2 अंक लेकर ग्रुप-बी में दूसरे स्थान पर रही। इसकी के साथ अब ग्रुप-ए की पहली टीम और ग्रुप-बी की दूसरी टीम के बीच सुपर-फोर राउंड का पहला मुकाबला पाक-बांग्लादेश के बीच आज होने जा रहा है। अब जानते हैं इस मैच में कैसी होगी पिच रिपोर्ट और लाहौर के मौसम की स्थिति।

पाकिस्तान-बांग्लादेश मैच की पिच रिपोर्ट कैसी होगी? (PAK vs BAN Pitch Report)

एशिया कप 2023 में सुपर-4 राउंड का पहला मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाना है। ये मैदान लगातार बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद साबित होता आया है और इस टूर्नामेंट में भी स्थिति वैसी ही रही है। इससे पहले पाकिस्तान आने वाली टीमों के साथ हुए मैच में मेहमान और मेजबान टीम ने यहां पर कई बार 300 रन का आंकड़ा पार किया। अब एशिया कप में अब तक यहां दो मुकाबले हुए हैं जिसमें पहला मैच बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच हुआ और बांग्लादेश ने 5 विकेट पर 334 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया था। जवाब में अफगानिस्तान ने भी 245 रन बनाए थे। इसके बाद श्रीलंका-अफगानिस्तान मैच में मंगलवार को श्रीलंका ने भी 8 विकेट पर 291 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। यानी एक बार फिर यहां पर बल्लेबाजों का जलवा देखने को मिलेगा।

आज कैसा होगा लाहौर का मौसम? (Lahore Weather Forecast Today)

अगर बात करें लाहौर के मौसम की तो आज पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमों को सुपर-4 राउंड के पहले मैच में जमकर पसीना बहाना पड़ेगा। खेल की मशक्कत में भी और गर्म मौसम की वजह से भी। आज यहां बारिश की उम्मीद ना के बराबर है, उमस भी काफी रहने की उम्मीद है। दिन भर यहां धूप रहने के आसार हैं। मैच भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3 बजे से शुरू होगा। तापमान की बात करें तो लाहौर में आज अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने का अनुमान है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited