श्रीलंका-पाकिस्तान सुपर-4 मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल, यहां जानिए

आज (14 September 2023) एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान और मेजबान श्रीलंका के बीच अहम व करो या मरो का मुकाबला खेला जाना है। आइए जानते हैं कैसी होगी इस मैच की पिच रिपोर्ट और आज कैसा रहेगा कोलंबो का मौसम।

SL vs PAK Pitch Report. Today Colombo Weather

श्रीलंका बनाम पाकिस्तान मैच पिच रिपोर्ट

मुख्य बातें
  • एशिया कप 2023- सुपर 4 राउंड मैच
  • श्रीलंका और पाकिस्तान आज आमने-सामने
  • दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला
एशिया कप 2023 में आज का मुकाबला काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। टूर्नामेंट के सुपर-4 राउंड में आज टक्कर होगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम और मेजबान श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के बीच। अगर फाइनल में पहुंचना है तो उन्हें ये मैच किसी भी हाल में जीतना ही होगा। ये मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। एक तरफ होंगे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) तो दूसरी तरफ होंगे श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka)।
इस टूर्नामेंट के सुपर-4 राउंड में भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी और उसके बाद मेजबान श्रीलंका को भी हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब आज श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में जो टीम विजयी रही, वही टीम 17 सितंबर को होने वाले खिताबी मुकाबले में भारत से टकराएगी। आज का मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। तो अब जानते हैं कि कैसी होगी इस मैदान की पिच रिपोर्ट और कोलंबो के मौसम का हाल।

श्रीलंका-पाकिस्तान मैच की पिच रिपोर्ट कैसी होगी? (SL vs PAK Pitch Report)

दोनों ही टीमें इस बार के एशिया कप की मेजबान हैं। पाकिस्तान में कम मुकाबले हुए और श्रीलंका में ज्यादा। ऐसे में श्रीलंकाई टीम से स्थानीय फैंस को घरेलू स्थितियों का फायदा उठाने की उम्मीद और दबाव दोनों होगा। कोलंबो स्थित आर प्रेमदासा स्टेडियम में जो पिछले तीन मुकाबले खेले गए हैं वो काफी चीजों की ओर साफ-साफ इशारा कर रहे हैं। इन तीनों ही मुकाबलों में वही टीम जीती है जिसने पहले बल्लेबाजी की और उसी टीम ने बड़ा स्कोर भी खड़ा करने में सफलता हासिल की। सुपर-4 के पहले मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 258 रनों का लक्ष्य दिया, बांग्लादेश अच्छी टक्कर देने के बावजूद 21 रन से हार गई। इसके बाद भारत-पाकिस्तान मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 357 रनों का विशाल टारगेट दिया लेकिन पाकिस्तान 128 रन पर ही सिमट गई और उन्हें 228 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। वहीं तीसरे मुकाबले में इस मैदान पर भारत और श्रीलंका की टीमें टकराईं। ये लो-स्कोरिंग मैच रहा जहां भारत ने सिर्फ 213 रन ही बनाए थे, फिर भी पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ही जीती और टीम इंडिया ने श्रीलंका को 172 रन पर ऑलआउट कर दिया। यहां दूसरी पारी में स्पिनर्स का बोलबाला देखने को मिला है और वही असली गेम चेंजर साबित हुए हैं।

आज कैसा रहेगा कोलंबो का मौसम? (Colombo Weather Today)

पिछले कुछ समय से एशिया कप में हमने सिर्फ और सिर्फ बारिश का दबदबा देखा है। पालेकल की बारिश से बचकर कोलंबो मैच शिफ्ट हुए तो यहां भी काले बादलों ने पीछा नहीं छोड़ा। अब आज पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबले में भी बारिश होने की पूरी उम्मीद जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक आज 90 प्रतिशत बारिश का अनुमान है। इसके अलावा उमस भी गजब की होगी जो खिलाड़ियों के पसीने छुड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ने वाली। ग्राउंड्समैन को आज फिर से वैसी ही मेहनत करनी पड़ सकती है जैसी उन्होंने भारत-पाकिस्तान मैच में दौरान की थी। कुल मिलाकर बारिश तो होनी ही है, अब देखना ये है कि ये अहम मुकाबला कैसे होता है या कितना हो पाता है क्योंकि इसी का नतीजा फाइनल की दूसरी टीम तय करेगा। वहीं, आज कोलंबो के तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेंटीग्रेड के आसपास रह सकता है।

ये हैं श्रीलंका और पाकिस्तान की टीमें (पाकिस्तान की प्लेइंग-11 घोषित हो चुकी है)

पाकिस्तान की प्लेइंग-11: बाबर आजम (कप्तान), इमाम-उल-हक, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी, सऊद शकील और जमान खान (वनडे डेब्यू)।
श्रीलंका क्रिकेट टीम: दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसानाका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल जेनिथ परेरा, कुसल मेंडिस (उप-कप्तान), चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, महीश तीक्ष्णा, डुनिथ वेलालगे, मथीशा पथिराना, कासुन राजिथा, दुशान हेमंथा, बिनुरा फर्नांडो और प्रमोद मदुशन।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited