Asia Cup 2023: बारिश के कारण सुपर फोर के मैच वेन्यू में हुआ बदलाव, अब इस मैदान पर खेले जाएंगे मुकाबले

सुपर फोर के मुकाबले के वेन्यू में बदलाव किया जाएगा। कोलंबो में लगातार बारिश के कारण बाढ़ के हालात हैं, ऐसे में ये मुकाबले अब हंबनटोटा में खेले जाएंगे। इसके अलावा भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर भी अपडेट सामने आ रही है, जिसमें कहा जा रहा है कि रिजर्व डे रखा गया है।

asia cup

कवर्स हटाते ग्राउंड्समैन (साभार-BCCI)

तस्वीर साभार : भाषा
एशिया कप एक दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार के मैच और फाइनल को कोलंबो के बजाय दक्षिण में स्थित हंबनटोटा में आयोजित किया जा सकता है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) जल्द ही इस बारे में घोषणा कर सकती है। कोलंबो और कैंडी में भारी बारिश के कारण यह फैसला लिया गया है। कैंडी के पालेकल स्टेडियम में खेले गए भारत के दोनों मैच बारिश से प्रभावित रहे थे।
भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार को बहुप्रतीक्षित मुकाबले में केवल एक पारी का खेल हो पाया था जबकि नेपाल के खिलाफ भारत का मैच भी बारिश से प्रभावित रहा था और भारत को संसोधित लक्ष्य दिया गया था। सूत्रों ने कहा कि प्रसारण ऑपरेटरों और स्थानीय संचार सेवा प्रदाताओं को अपनी सुविधाओं को हंबनटोटा में स्थानांतरित करने के लिए कहा गया है। हंबनटोटा शुष्क क्षेत्र है जहां हाल के सप्ताहों में सूखा पड़ा था।
इसका मतलब है कि कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में होने वाले सुपर चार के पांच मैच और फाइनल हंबनटोटा में आयोजित किए जा सकते हैं। हंबनटोटा का राजपक्षे स्टेडियम एशिया कप के शुरुआती कार्यक्रम का हिस्सा नहीं था। यहां आखिरी वनडे अगस्त में खेला गया था जब अफगानिस्तान ने तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में पाकिस्तान की मेजबानी की थी। भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के कारण इन दोनों देशों के बीच अगले मैच के लिए ‘रिजर्व दिन’ रखने का भी प्रस्ताव है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited