टीम इंडिया बनी विश्व चैंपियन तो यूजर्स को 100 करोड़ रुपये बांटेगी ये स्टार्टअप कंपनी

स्टार्टअप कंपनी एस्ट्रोटॉक के सीईओ पुनीत गुप्ता ने ऐलान किया है कि अगर टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीतने में सफल होती है तो उनकी कंपनी यूजर्स को वॉलेट में 100 करोड़ रुपये बांटेगी।

Indian Cricket team Puneet Gupta

भारतीय क्रिकेट टीम और पुनीत गुप्ता(साभार AP/LinkedIn)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप 2023 के फाइनल में पहुंच चुकी है जहां उसकी पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के साथ खिताबी भिड़ंत होने जा रही है। भारतीय टीम 12 साल पहले अपनी ही धरती पर श्रीलंका को एमएस धोनी की कप्तानी में पटखनी देकर दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनी थी। धोनी ने करिश्माई छक्का जड़कर टीम इंडिया को 28 साल बाद वर्ल्ड चैंपियन बना दिया था। ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के मुहाने पर खड़ी है। मौजूदा विश्व कप में टीम इंडिया अबतक अजेय है और 10 मैच में से 10 में जीत के साथ फाइनल में पहुंची है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह चरम पर है।

हर कोई बढ़ा रहा है टीम का उत्साह

हर कोई अपने अपने तरीके से टीम इंडिया का उत्साहवर्धन करने में जुटा है। ऐसे में एक एस्ट्रो स्टार्टअप कंपनी एस्ट्रोटॉक के फाउंडर और सीईओ पुनीत गुप्ता ने भारतीय टीम की विश्व कप जीत से जुड़ा एक बड़ा ऐलान कर दिया है। पुनीत गुप्ता ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी है जिसमें उन्होंने साल 2011 में टीम इंडिया के वर्ल्ड चैंपियन बनने की अपनी यादों को साझा किया है। इसी पोस्ट में उन्होंने एस्ट्रोटॉक के यूजर्स से एक बड़ा वादा भी कर दिया। पुनीत गुप्ता ने कहा है कि अगर टीम इंडिया इस बार वर्ल्ड कप जीतने में सफल होती है तो उनकी कंपनी एस्ट्रोटॉक 100 करोड़ रुपये अपने यूजर्स को बांटेगी।

'फाइनल मुकाबले से पहले था तनाव'

पुनीत ने अपनी साल 2011 की विश्व विजय की यादों को ताजा करते हुए कहा, पिछली बार जब भारत ने साल 2011 में विश्व कप जीता था तब मैं कॉलेज में पढ़ रहा था। वो दिन मेरे जीवन के सर्वाधिक खुशी वाले दिनों में से एक था। मैंने वो मैच अपने दोस्तों के साथ कॉलेज के करीब एक ऑडीटोरियम में देखा था। पूरे दिन हम सभी बेहद तनाव में थे। उस दिन से पहले पूरी रात हम मैच और रणनीति के बारे में चर्चा करते रहे और अच्छी तरह सो नहीं सके।

टीम की जीत के बाद खड़े हो गए थे रोंगटे

पुनीत ने टीम की जीत के पल के रोमांच को साझा करते हुए कहा, लेकिन जैसे ही हमने मैच जीता लंबे समय तक मेरे रोंगटे खड़े हो गए। मैंने अपने सभी दोस्तों को गले लगा लिया। हम मोटर सायकल से चंड़ीगढ़ का चक्कर लगाने निकल पड़े और हर चौराहे पर अनजान लोगों के साथ भांगड़ा किया। उस दौरान जिससे भी हम मिले उसे गले लगा लिया।

मेरे जीवन का था सबसे खुशी का पल

टीम इंडिया के दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के पल को जीवन का सबसे खुशी वाला दिन करार देते हुए पुनीत ने कहा, यह सचमुच मेरे जीवन का सबसे खुशी वाला दिन था। पिछली रात मैं सोच रहा कि जीत के बाद मैं क्या करूंगा। पिछली बार मेरे कुछ दोस्त थे जिनके साथ मैं अपनी खुशी साझा कर सकता था लेकिन इस बार बहुत सारे एस्ट्रोटॉक यूजर्स हैं जो हमारे लिए दोस्त जैसे हैं तो मुझे अपनी खुशी उनके साथ साझा करने के लिए कुछ करना चाहिए।

यूजर्स को वॉलेट में बांटेंगे 100 करोड़

उन्होंने अंत में 100 करोड़ रुपये यूजर्स को बांटने का ऐलान करते हुए कहा, 'आज सुबह मैंने अपनी फाइनेंस टीम के साथ चर्चा की। अगर टीम इंडिया विश्व कप जीतती है तो उनके वॉलेट में 100 करोड़ रुपये बांटने को कहा है। आईए टीम इंडिया की जीत की प्रार्थना करें और उनका उत्साहवर्धन करें।'
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN स्पोर्ट्स डेस्क author

    खेलों की रोचक दुनिया में हर दिन, हर पल नए कारनामे और हलचल होती हैं। अगर आपकी खेलों में रुचि है और आप दुनियाभर की खेल गतिविधियों के पल-पल के अपडेट्स, घ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited