AUSvENG: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दी दूसरे वनडे में भी पटखनी, किया सीरीज पर कब्जा

स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क और एडम जंपा की तिकड़ी ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में जीत की इबारत लिखी। जानिए मैच का हाल कौन सा खिलाड़ी चुना गया प्लेयर ऑफ द मैच?

Australia-Cricket-Team

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टींम( साभार AP)

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को शनिवार को सिडनी में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में 72 रन के अंतर से पटखनी देकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। पैट कमिंस के वनडे टीम का कप्तान बनने के बाद यह ऑस्ट्रेलिया की पहली सीरीज जीत है।

शतक से चूके स्टीव स्मिथ

शनिवार को ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ऐसे में स्टीव स्मिथ की (94), मार्नस लाबुशेन (58) और मिचेल मार्श (50) रन की पारी की बदौलत 8 विकेट पर 280 रन का स्कोर खड़ा किया। आदिल राशिद इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने तीन विकेट लिए। वहीं क्रिस वोक्स और डेविड विली के खाते में दो-दो विकेट आए। एक सफलता मोईन अली के हाथ लगी।

स्टार्क बने इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर का काल

जीत के लिए 281 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम के लिए मिचेल स्टार्क काल बन गए। उन्होंने पहले ही ओवर में जेसन रॉय और डेविड मलान को चलता कर दिया। दोनों ही अपना खाता नहीं खोल पाए। इसके बाद जोस हेजलवुड ने फिल साल्ट को आउट करके इंग्लैंड का स्कोर 5.1 ओवर में 3 विकेट पर 34 रन कर दिया।

विंसे और बिलिंग्स ने की वापसी की कोशिश

इसके बाद जेम्स विंसे और सैम बिलिंग्स ने चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करके इंग्लैंड की मैच में वापसी कराने की कोशिश की। दोनों स्कोर को 27.5 ओवर में 156 रन तक ले गए। लेकिन इस साझेदारी को हेजलवुड ने विेंसे को एलबीडब्लू करके तोड़ दिया। उन्होंने 72 गेंद में 60 कन बनाए। इसके बाद एडम जम्पा ने मोईन अली(10) और सैम बिलिंग्स(71) को बोल्ड करके इंग्लैंड फिर से बैटफुट पर धकेल दिया।

जांपा और स्टार्क ने इंग्लैंड को मिलकर समेटा

इसके बाद इंग्लिश टीम मैच में वापसी नहीं कर सकी और 38.5 ओवर में 208 रन पर ढेर हो गई। मिचेल स्टार्क ने कहर बरपाते हुए 8 ओवर में 47 रन देकर 4 और एडम जम्पा ने 9.5 ओवर में 45 रन देकर 4 खिलाड़ियों को आउट किया। वहीं दो सफलता जोश हेजलवुड के खाते में गई। मिचेल स्टार्क को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। सीरीज की तीसरा और आखिरी वनडे 22 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। ये मुकाबला अब महज औपचारिकता रह गया है। ऐसे में दोनों टीमें नए युवा खिलाड़ियों को मौका इस मैच में दे सकती हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited