WTC Points Table: एक दिन में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को दिए दो बड़े झटके

WTC Points Table: ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को पिछले 24 घंटे में दो बड़े झटके दिए हैं। पहले रैंकिंग में नंबर वन का ताज गंवाने वाली टीम इंडिया अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में खिसक गई है। ऑस्ट्रेलिया ने प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन का स्थान हासिल कर लिया।

WTC Points Table

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (साभार-AP)

तस्वीर साभार : भाषा
ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 24 घंटे में एक के बाद एक टीम इंडिया को दो बड़े झटके दिए हैं। पहले आईसीसी की रैंकिंग में नंबर वन का ताज छीना और अब पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैच की टेस्ट सीरीज के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में भी आगे निकल गए। सिडनी में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में जैसे ही ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज की वह इस प्वाइंट्स टेबल में आगे निकल गई। शनिवार को आईसीसी द्वारा जारी ताजा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) तालिका में 56.25 प्रतिशत अंक की बदौलत भारत को दूसरे स्थान पर खिसका कर शीर्ष पर पहुंच गया।
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा जारी तालिका में पैट कमिंस की टीम रोहित शर्मा की भारतीय टीम से 2.09 प्रतिशत अंक ऊपर है। भारत के 54.16 प्रतिशत अंक हैं। भारत ने हालांकि मौजूदा डब्ल्यूटीसी चक्र में केवल चार टेस्ट मैच खेले हैं जबकि आस्ट्रेलिया आठ टेस्ट खेल चुका है। भारत ने इस हफ्ते के शुरूआत में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सात विकेट की यादगार जीत के बाद शीर्ष स्थान हासिल किया था लेकिन आस्ट्रेलिया ने शनिवार को एससीजी पर पाकिस्तान को हराकर भारत को शीर्ष से हटा दिया।
आस्ट्रेलिया मौजूदा विश्व टेस्ट चैम्पियन है। उसने पिछले साल ओवल में हुए फाइनल में भारत को हराया था। आस्ट्रेलिया अब वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैच की श्रृंखला खेलेगा जबकि भारतीय टीम घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैच की टेस्ट श्रृंखला खेलेगी। इस सीरीज में एक बार फिर से टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ने का मौका होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited