AUSW vs NZW Highlights: विजय रथ पर सवार ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 60 रन से दी पटखनी

AUSW vs NZW Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 60 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के सामने 149 रन का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में कीवी टीम 88 रन बनाकर ढेर हो गई।

cricket news, sports news, sports news hindi, khel samachar (73)

ऑस्ट्रेलिया टीम (साभार-AP)

AUSW vs NZW Highlights: शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए विमेंस टी20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 60 रन से हरा दिया। न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 149 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की धारदार गेंदबाजी के सामने कीवी टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई। ऑस्ट्रेलिया के 148 रन के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 19.2 ओवर में 88 रन बनाकर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मेगन शूट और एनाबेल सदरलैंड ने 3-3 विकेट चटकाए जबकि सोफी मॉलीन्यूएक्स ने 2 विकेट झटके। न्यूजीलैंड की और से सर्वाधिक 29 रन की पारी एमेलिया कर ने खेली।
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की कप्तान एलीसा हीली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और न्यूजीलैंड के सामने 8 विकेट के नुकसान पर 148 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेथ मूनी ने 40 और एलीस पेरी ने 30 रन की पारी खेली। इसके अलावा एलीसा हीली 20 गेंद में 26 रन की पारी खेली। हीली और मूनी ने हमेशा की तरफ ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए तेजी से 32 गेंद में 41 रन की साझेदारी की। इन दोनों के आउट होने के बाद हालांकि एलिसे पेरी (30) को छोड़कर कोई बल्लेबाज टिक नहीं सकी ।
न्यूजीलैंड के लिये कर ने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिये जबकि रोसमेरी मायर और ब्रूक हालीडे को दो दो विकेट मिले। यह ऑस्ट्रेलिया की इस टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत है। पहले मुकाबले में उसने श्रीलंका को 6 विकेट से पटखनी दी थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited