गंभीर के कोच बनने पर पहली बार बोला वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी, जानिए क्या कहा...

Axar Patel on Gautam Gambhir: टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने पहली बार इंटरव्यू दिया है। टाइम्सनाउ नवभारत से एक्सक्लूसिव बातचीत में उन्होंने नए कोच गंभीर और पूर्व कोच राहुल द्रविड़ के बारे में प्रतिक्रिया दी है।

Axar Patel Interview with timesnow navbharat.

अक्षर पटेल और गौतम गंभीर (साभार-X)

मुख्य बातें
  • वर्ल्ड चैंपियन अक्षर पटेल का इंटरव्यू
  • गौतम गंभीर पर अक्षर पटेल की पहली प्रतिक्रिया
  • राहुल द्रविड़ पर क्या बोले अक्षर पटेल
Axar Patel on Gautam Gambhir: टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद गौतम गंभीर ने पहली बार टाइम्सनाउ नवभारत से एक्सक्लूसिव बातचीत की है। इस इंटरव्यू में उन्होंने टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर से लेकर पूर्व कोच राहुल द्रविड़ के बारे में खुलकर बात की है। अक्षर ने फाइनल मुकाबले में 31 गेंद में 47 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी, जिसकी बदौलत टीम इंडिया 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर पाई थी। हालांकि, गेंदबाजी में अक्षर पटेल महंगे साबित हुए थे और 4 ओवर में उन्होंने 49 रन खर्चे थे। आइए अक्षर से हुई इस बातचीत के उस अंश के बारे में जानते हैं जिसमें उन्होंने गंभीर और पूर्व कोच राहुल द्रविड़ के बारे में प्रतिक्रिया दी है।
सवाल- अक्षर, गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया कोच बनाया गया है। भारतीय क्रिकेट में नई एरा के लिए कितने एक्साइटेड हैं?
अक्षर के जवाब- मैं आईपीएल में उनके खिलाफ खेला हूं और अब वह कोच के रूप में आ रहे हैं तो जाहिर है एक्साइटेड बहुत हूं। कोच के तौर पर अभी उनकी यात्रा शुरू नहीं हुई है लेकिन मैं इसका इंतजार कर रहा हूं।' उनके आने से सेटअप में बहुत बदलाव आएगा। उनका माइंडसेट बिल्कुल अलग है। ऐसे में मैं बहुत एक्साइटेड हूं। खासतौर से हमारे नए लक्ष्य, माहौल में बदलाव और खिलाड़ियों के रोल में बदलाव हो सकता है। टी20 में विराट, जडेजा और रोहित के जाने से नए खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। हम देखेंगे कि वह कैसे काम करते हैं। नया कोच, नए स्टाफ के साथ बदलाव को देखने के लिए एक्साइटेड हूं। मैं उनके साथ पहले दो मीटिंग का इंतजार कर रहा हूं जिसके बाद सबकुछ साफ हो जाएगा। फिलहाल मैं चाहता हूं कि जीत का जश्न जारी रहे। मैं ज्यादा दूर की नहीं सोच रहा।
सवाल- राहुल के साथ आपकी खास याद, एक ऐसे व्यक्ति जिन्होंने अपने प्राइज मनी को अपने साथियों के लिए कम कर दिया जिससे कि वह उनसे अलग न रहें। एक कोच के अलावा राहुल के बारे में बताएं कि वह कैसे इंसान हैं?
अक्षर के जवाब- मैंने उनके साथ काफी वक्त बिताया है। मैं उन्हें इंडिया ए के दिनों से जानता हूं। जब मैं 3 साल से भारत के लिए नहीं खेल रहा था वह मेरे लिए वहां इंडिया ए में साथ थे। उनकी एक बात हमेशा मुझे याद रहेगी। उन्होंने कहा था कि इससे फर्क नहीं पड़ता है कि आप कितना रन बनाते हैं और मैच खेलते हैं। फर्क इस बात से पड़ता है कि हमने अब जो यादें बनाई हैं। उन्होंने मुझसे कहा था कि आप एक मैच में अच्छा खेल सकते हैं, लेकिन यह अगले 5-10 साल तक याद नहीं रहेगा, लेकिन वर्ल्ड कप जीतना एक खास मुकाम है जो आप कभी नहीं भूलेंगे।
हमने बारबडोस में जो साथ वक्त बिताया है वह कभी नहीं भूलेंगे। वह इस खेल के जेंटलमेन हैं। रोहित भी कह चूके हैं कि उन्होंने युवा खिलाड़ियों के लिए खुद को बदला। जब वह खेलते थे और अब जो वो हैं, दोनों में बहुत फर्क है। सबसे बड़ा अंतर तो यह है कि उन्होंने युवाओं के अनुकूल खुद को ढाला और यह उनकी खास क्वालिटी है। हम लोग ड्रेसिंग रुम में तेज म्यूजिक सुनते हैं, लेकिन वह कभी माइंड नहीं करते। उन्होंने कभी नहीं कहा कि हम लोग गलत हैं। हम बहुत खुश हैं कि हम उन्हें ऐसी विदाई दे पाए जिसके वो हकदार थे। मुझे नहीं लगता कि वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा और कुछ हो सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    Karishma Singh author

    Karishma Singh is a Special Correspondent with Times Now TV. In her career spanning over 7 years, she has covered the 2019 Cricket World Cup and speci...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited