बाबर आजम बने अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे तेज तीन हजारी, की विराट रिकॉर्ड की बराबरी

Babar Azam 3,000 टी20 रन: बाबर आजम शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ लाहौर में खेले गए सीरीज के छठे टी20 मुकाबले के दौरान अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में साझा रूप से सबसे तेज गति से 3 हजार रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

Babar-Azam

Babar-Azam

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का बल्ला शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ लाहौर में खेले गए सीरीज के छठे टी20 मुकाबले में जमकर चला। पारी की शुरुआत करने आए बाबर आजम ने 59 गेंद में 87 रन की नाबाद पारी खेली। रिजवान की गैरमौजूदगी में खराब शुरुआत के बाद बाबर अंत तक एक छोर थामे रहे और टीम को 20 ओवर में 6 विकेट पर 169 रन के स्कोर तक पहुंचाकर पवेलियन वापस लौटे।

अंतरराष्ट्रीय टी20 में 3 हजार रन पूरे करने वाले पांचवें खिलाड़ीबाबर आजन ने अपनी इस पारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय टी20 में अपने तीन हजार रन पूरे कर लिए। उन्होंने करियर के 86वें मैच की 81वीं पारी में ये उपलब्धि हासिल की। बाबर इस मुकाम पर पहुंचने वाले दुनिया के पांचवें बल्लेबाज हैं। लेकिन सबसे तेज गति से तीन हजार अंतरराष्ट्रीय टी20 रन बनाने के मामले में वो विराट कोहली के साथ साझा रूप से पहले पायदान पर पहुंच गए हैं। दोनों खिलाड़ियों ने ये उपलब्धि करियर की 81वीं पारी खेलते हुए हासिल की। बाबर आजम के खाते में 86 मैच की 81 पारियों में 12 बार नाबाद रहते हुए कुल 3035 रन दर्ज हो गए हैं।

सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे पायदार पर पहुंचेबाबर अपनी पारी 87 रन की पारी के दौरान अंतररराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। उनसे ज्यादा रन रोहित शर्मा(3694), विराट कोहली(3663) और मार्टिन गप्टिल(3497) ने बनाए हैं। शुक्रवार को रनों के मामले में बाबर ने आयरलैंड के बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंदग को पीछे छोड़ा। स्टर्लिंग 3011 रनों के साथ पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं।
बाबर ने शुक्रवार को लाहौर में अंतरराष्ट्रीय टी20 में करियर का 27वां अर्धशतक जड़ा। इसके लिए उन्होंने 41 गेंद का सामना किया और इस दौरान 5 चौके जड़े अंतरराष्ट्रीय टी20 में उनसे ज्यादा अर्धशतक विराट कोहली(33), रोहित शर्मा(28) ने जड़े हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited