लाहौर पहुंचे पाकिस्तान के हेड कोच गैरी कस्टर्न, बाबर की कप्तानी पर जल्द होगा बड़ा फैसला

Babar Azam captaincy future: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक्शन मोड में नजर आ रहा है। पीसीबी चीफ ने हेड कोच गैरी कर्स्टन को पाकिस्तान टीम में बदलावों पर चर्चा करने के लिए लाहौर बुलाया है। इसमें बाबर आजम की कप्तानी पर भी निर्णय लिया जा सकता है।

Pakistan cricket team babar azam

बाबर आजम (फोटो- AP)

Babar Azam captaincy future: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से खास नहीं रहा है। टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी बुरी तरह से फ्लॉप रही और सुपर 8 से ही बाहर हो गई। इस खराब प्रदर्शन के पीछे जहां खिलाड़ियों के फॉर्म और फिटनेस को दोषी ठहराया जा रहा है वहीं दूसरी ओर कई पूर्व क्रिकेटर्स ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की लीडरशीप पर भी सवाल उठाए हैं। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक्शन मोड में नजर आ रहा है।
जियो.टीवी ने बताया है कि गैरी कर्स्टन पाकिस्तान टीम में बदलावों पर चर्चा करने के लिए लाहौर पहुंचे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि चर्चा में बाबर आजम के कप्तान के रूप में भविष्य भी शामिल होगा। कर्स्टन पाकिस्तान की व्हाइट-बॉल टीमों के मुख्य कोच हैं।

कस्टर्न के आने से भी नहीं सुधरे हालात

गैरी कस्टर्न 2024 टी20 विश्व कप से पहले टीम में शामिल हुए। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टी20आई सीरीज 2-0 से हार गई। पाकिस्तान ने अपने टी20 विश्व कप अभियान की सबसे खराब शुरुआत की और अपने पहले गेम में यूएसए से हार गया।दोनों टीमों के बीच मैच सुपर ओवर तक गया, जहां यूएसए ने 18 रन बनाए। पाकिस्तान ने सुपर ओवर में 13 रन बनाए और 5 रन से हार गया। इसके बाद टीम को भारत से भी हार मिली और वे सुपर 8 से बाहर हो गए। ऐसे में वर्ल्ड चैंपियन कोच कस्टर्न के आने के बाद भी पाकिस्तान के हालत सुधरते नहीं दिख रहे हैं।

क्या बाबर आजम से छीन जाएगी कप्तानी?

टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पीसीबी बाबर आजम को कप्तान के पद से हटा सकता है। 2023 में, बाबर ने खुद राष्ट्रीय टीम के कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया। लेकिन इस बार, वह चाहते हैं कि पीसीबी कोई फैसला ले। पाकिस्तान के 2024 टी20 विश्व कप अभियान के खत्म होने के बाद उन्होंने कहा, "जब मैंने कप्तानी छोड़ी (2023 विश्व कप के बाद), तो मैंने सोचा कि मुझे अब ऐसा नहीं करना चाहिए, इसलिए मैंने इसे छोड़ दिया और मैंने खुद इसकी घोषणा की। फिर जब उन्होंने इसे मुझे वापस दिया, तो यह पीसीबी का फैसला था। जब मैं वापस जाऊंगा, तो हम यहां जो कुछ भी हुआ है, उस पर चर्चा करेंगे।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited