बाबर आजम ने खेली धुआंधार मैच विजयी पारी, विराट कोहली और रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की कर डाली बराबरी

Babar Azam equals Virat Kohli, Rohit Sharma's record: पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने टी20 इंटरनेशनल ट्राई सीरीज में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच विजयी पारी खेली। बाबर आजम ने अर्धशतकीय पारी खेलकर भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की। पाकिस्‍तान ने टी20 इंटरनेशनल ट्राई सीरीज में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

बाबर आजम

बाबर आजम

मुख्य बातें
  • बाबर आजम ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच विजयी पारी खेली
  • बाबर आजम ने 53 गेंदों में 11 चौके की मदद से नाबाद 79 रन बनाए
  • बाबर आजम ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की
क्राइस्‍टचर्च: पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने शनिवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल ट्राई सीरीज के दूसरे मैच में शानदार मैच विनिंग पारी खेली। इस टी20 इंटरनेशनल ट्राई सीरीज में तीसरी टीम बांग्‍लादेश है। पाकिस्‍तान ने न्‍यूजीलैंड को 10 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से मात दी। क्राइस्‍टचर्च में खेले गए मैच में न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 147/8 का स्‍कोर बनाया। जवाब में पाकिस्‍तान ने 18.2 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। बाबर आजम ने 53 गेंदों में 11 चौके की मदद से नाबाद 79 रन बनाए। उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस पारी के दौरान बाबर आजम ने कई उपलब्धियां हासिल की।
बाबर आजम ने टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में अपना 28वां अर्धशतक जमाया। आजम ने सबसे तेज 28 टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक पूरे करने के मामले में पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की बराबरी की। विराट कोहली और बाबर आजम दोनों ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की 84वीं पारी में यह आंकड़ा छुआ। इसके अलावा बाबर आजम ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की।
पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लक्ष्‍य का पीछा करते हुए 12वां अर्धशतक जमाया। इस मामले में उन्‍होंने भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा की बराबरी कर डाली। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लक्ष्‍य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा ने भी 12 अर्धशतक जमाए हैं। इस खास लिस्‍ट में केवल विराट कोहली (19) और ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर बाबर व रोहित से आगे हैं।
पाकिस्‍तान-न्‍यूजीलैंड मैच की बात करें तो मेन इन ग्रीन ने टी20 इंटरनेशनल ट्राई सीरीज में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इससे पहले उसने बांग्‍लादेश को 21 रन से मात दी थी। पाकिस्‍तान की जीत में तेज गेंदबाज हैरिस रउफ ने भी अहम भूमिका निभाई, जिन्‍होंने 28 रन देकर तीन विकेट झटके। रउफ ने पारी के 19वें ओवर में तीन विकेट लिए और कीवी टीम को बड़ा स्‍कोर बनाने से रोक दिया। इसके बाद बाबर आजम ने एक छोर से डटकर खेला और पाकिस्‍तान जीतने में कामयाब रहा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक निगम author

अभिषेक निगम टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में खेल सेक्शन से जुड़े हैं। अभिषेक को मैच का विश्लेषण करना बेहद पसंद हैं। इसके अलावा इन्हें खेल की बारीकियों पर ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited