रावलपिंडी में शतक जड़कर बाबर आजम बने इस मामले में सिरमौर, आस-पास भी नहीं है विराट

बाबर आजम रावलपिंडी में टेस्ट में शतक जड़ते ही साल 2020 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए। इस मामले में उन्होंने मौजूदा दिग्गज खिलाड़ी को पीछे छोड़ दिया। विराट कोहली का नाम आसपास भी नहीं है।

रावलपिंडी में शतक जड़कर बाबर आजम बने इस मामले में सिरमौर, आस-पास भी नहीं है विराट
रावलपिंडी: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में रनों की जमकर बारिश हो रही है और खिलाड़ी जमकर शतक भी जड़ रहे हैं। तीन दिन के खेल में अबतक कुल सात शतक लग चुके हैं। चार शतक इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पहले दिन आतिशी बल्लेबाजी करते हुए जड़ दिए। इसके बाद जवाबी हमला करने उतरी मेजबान पाकिस्तान के खिलाड़ी भी तीन शतक जड़ चुके हैं।

जड़ा टेस्ट करियर का आठवां शतक

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने शनिवार को रावलपिंडी टेस्ट की सातवां और अपने टेस्ट करियर का आठवां शतक जड़ा। बाबर करियर के 43वें टेस्ट की 76वीं पारी में जड़ा। बाबर ने 126 गेंद में अपना शतक 13 चौके और एक छक्के की मदद से पूरा किया। वो 136 रन बनाकर विल जैक्स की गेंद पर जैक लीच के हाथों लपके गए।

2020 के बाद जड़े सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक

जैसे ही बाबर ने रावलपिंडी टेस्ट में तीन अंक के आंकड़े को छुआ वो साल 2020 के बाद सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बाबर ने इस दौरान 12 शतक जड़े। इस मामले में उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट को पीछे छोड़ा जिन्होंने इस अवधि में कुल 11 शतक जड़े थे। इस सूची में तीसरे स्थान पर इंग्लैंड के जॉनी बेयर्स्टो हैं। बेयर्स्टो ने 8 शतक इस दौरान जड़े। इसके बाद चौथे पायदान पर साझा रूप से स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और लिट्टन दास हैं। तीनों के खाते में इस दौरान 7-7 शतक दर्ज हुए।

आस-पास भी नहीं है विराट कोहली

मौजूदा क्रिकेट खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले विराट कोहली इस सूची में आसपास भी नहीं है। साल 2019 के बाद विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में केवल एक शतक अबतक जड़ सके हैं। ये सैकड़ा उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप के टी20 मुकाबले में जड़ा था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited