Lanka Premier League: खास होगा इस बार का लीग, बाबर आजम सहित ये स्टार खिलाड़ी भरेंगे दम

आईपीएल के तर्ज पर श्रीलंका में खेले जाने वाले लंका प्रीमियर लीग में इस बार रोमांच सातवें आसमान पर होगा। 30 जुलाई से शुरू हो रहे इस लीग में बाबर आजम सहित कई अन्य स्टार क्रिकेटर धमाल मचाते नजर आएंगे। बाबर कोलंबो स्ट्राइकर्स की कप्तानी करेंगे। यह लीग दो वेन्यू पर खेला जाएगा।

babar azam

बाबर आजम (साभार-Babar Azam Twitter)

मुख्य बातें
  • लंका प्रीमियर ली का चौथा सीजन
  • बाबर आजम सहित कई स्टार खिलाड़ी होंगे एक्शन में
  • कोलंबो स्ट्राइकर्स के कप्तान हैं बाबर आजम

आईपीएल की तर्ज पर श्रीलंका में खेला जाने वाला लंका प्रीमियर लीग इस बार बेहद खास होगा। इसके खास होने की वजह है इसमें खेलने वाले स्टार खिलाड़ी जो पहली बार इस लीग में भाग लेंगे। 30 जुलाई ने 21 अगस्त के बीच खेले जाने वाले इस लीग में रोमांच का तड़का और भी ज्यादा होगा। इसके ठीक 10 दिन बाद एशिया कप शुरू होगा, जो पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में ही खेला जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान के कप्तान को इसका फायदा एशिया कप में भी जरूर मिलेगा। एशिया कप के शुरुआती 4 मैच पाकिस्तान में जबकि बाकी बचे मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे।

इस बार स्टार खिलाड़ियों की फौज

पाकिस्तान के कप्तान और नंबर वन वनडे बल्लेबाज बाबर आजम सहित इस लीग में इस बार किलर-मिलर, शाकिब अल हसन जैसे खिलाड़ी शामिल होंगे। इसके अलावा इस लीग में श्रीलंका के कई बड़े खिलाड़ी भी खेलेंगे। इसमें थिसारा परेरा, वानिंदु हसरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका जैसे बड़े नाम हैं। लंका प्रीमियर का चौथा सीजन दो वेन्यू कोलंबो और कैंडी में खेला जाएगा।

कब और कहां देख सकते हैं ये लीग

ये लीग आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भारत, श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश, भुटान सहित कई अन्य देशों मे देख सकते हैं। इसकी लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखी जा सकती है।

5 टीम के बीच होगा लंका प्रीमियर लीग

लंका प्रीमियर लीग 2023 में 5 टीम के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। इन टीमों में कोलंबो स्ट्राइकर्स, दांबुला ओरा, गाले टाइटंस, जाफना किंग्स और वी लव कैंडी जैसी टीम है। लीग का पहला मुकाबला 30 जुलाई को जाफना किंग्स और कोलंबो स्ट्राइकर्स के बीच खेला जाएगा। मुकाबले भारतीय समयनुसार शाम 3 और 7.30 बजे शुरू होंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN स्पोर्ट्स डेस्क author

    खेलों की रोचक दुनिया में हर दिन, हर पल नए कारनामे और हलचल होती हैं। अगर आपकी खेलों में रुचि है और आप दुनियाभर की खेल गतिविधियों के पल-पल के अपडेट्स, घ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited