Babar Azam दोबारा बने पाकिस्तान के कप्तान, शाहीन अफरीदी से छीनी कमान

Babar Azam reappointed as Pakistan captain: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में लगातार हो रहे बदलावों का सिलसिला जारी है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम के कप्तान भी बदल गए हैं। धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम को एक बार फिर से कमान सौंप दी गई है। वे टी20 और वनडे टीम के कप्तान रहेंगे।

Babar Azam T20 captain

बाबर आजम (फोटो- ICC)

Babar Azam reappointed as Pakistan captain: जून में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है। दरअसल पाकिस्तान के टी20 और वनडे के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी से कमान छीन ली गई है। उनकी जगह एक बार फिर से बाबर आजम को पाकिस्तान का व्हाइट बॉल कप्तान नियुक्त कर दिया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने इसकी पुष्टि की है।
वनडे विश्व कप के बाद बाबर ने पाकिस्तान की कप्तानी छोड़ दी, जिसके बाद शाहीन अफरीदी को टी20 प्रारूप में नेतृत्व की बागडोर सौंपी गई, जबकि शान मसूद को टेस्ट कप्तान बनाया गया। शाहीन की कप्तानी पारी की शुरुआत खराब रही और पाकिस्तान को न्यूजीलैंड से 4-1 से करारी हार का सामना करना पड़ा।जून में होने वाले टी20 विश्व कप के मद्देनजर नवगठित चयन समिति ने बाबर आजम को पाकिस्तान के कप्तान के रूप में वापस लाने की सिफारिश की थी। इस कमेटी की सिफारिशों को मान लिया गया है और बाबर को एक बार फिर से कमान सौंप दी गई है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज पहली चुनौती

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज 18 अप्रैल से शुरू हो रही है, जिसके मैच 20, 21, 25 और 27 अप्रैल को खेले जाएंगे। पहले तीन टी-20 मैच रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे, जबकि लाहौर का गद्दाफी स्टेडियम बाकि दो मुकाबलों की मेजबानी करेगा। ऐसे में पाकिस्तान के नए कप्तान बाबर आजम के सामने पहली चुनौती टीम को ये टी20 सीरीज जिताना होगी। हालांकि इस सीरीज में न्यूजीलैंड के प्रमुख खिलाड़ियों का भाग लेना मुश्किल है लेकिन बाबर आजम अपनी कप्तानी की दूसरी पारी का शानदार आगाज करना चाहेंगे।
(खबर अपडेट की जा रही है)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited