ऐतिहासिक जीत के साथ बांग्लादेश बनी पाकिस्तान के खिलाफ ये उपलब्धि हासिल करने वाली पहली टीम

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में वो कारनामा कर दिखाया जो उनसे पहले और कोई टीम पाकिस्तानी सरजमीं पर नहीं कर पाई।

Bangladesh Cricket team

बांग्लादेश क्रिकेट टीम

मुख्य बातें
  • बांग्लादेश ने दी पाकिस्तान को 10 विकेट से मात
  • पहली बार घर पर पाकिस्तानी टीम को मिली ऐसी हार
  • इससे पहले और कोई नहीं कर पाया पाकिस्तान को घर पर बेहाल
रावलपिंडी: नजमुल हसन शंटो की कप्तानी वाली बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को रावलपिंडी टेस्ट में पटखनी देकर इतिहास रच दिया। यह बांग्लादेश की पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पहली जीत है। इससे पहले खेले 13 टेस्ट मैच में से वो एक बार भी जीत का स्वाद नहीं चख सकी थी।

घर पर पहली बार 10 विकेट पाक को मिली हार

ऐसे में देर आए दुरुस्त आए वाली कहावत बांग्लादेश की टीम के ऊपर पूरी तरह खरी उतरती नजर आ रही है। बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उसके घर पर 10 विकेट से टेस्ट मैच में मात दी है और ऐसा करने वाली वो दुनिया की पहली टीम बन गई है। 72 साल के पाकिस्तानी क्रिकेट इतिहास में पाकिस्तान को घर पर उसे ऐसी शर्मनाक हार का सामना नहीं करना पड़ा था।

पाकिस्तान को हुआ पारी घोषित करने का नुकसान

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 448 रन के स्कोर पर घोषित कर दी थी। इसके बाद बांग्लादेश ने मुश्फिकुर रहीम की 191 रन की पारी की बदौलत पाकिस्तान को करारा जवाब दिया और 565 रन बनाकर ढेर हुई। 117 रन से पहले पीरी में पिछड़ने के बाद दोबारा बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम महज 146 रन पर ढेर हो गई। ऐसे में जीत के लिए मिले 30 रन के लक्ष्य को बांग्लादेश ने 6.3 ओवर में बगैर किसी नुकसान के हासिल कर लिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited