SL vs BAN: बांग्लादेश ने रचा इतिहास, टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार श्रीलंका को दी मात

Sri Lanka vs Bangladesh Highlights: श्रीलंका क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 मेें लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। हसरंगा की कप्तानी वाली टीम को बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने 2 विकेट से मात दे दी है। आइए जानते हैं इस मैच से जुड़ी सारी हाइलाइट्स

SLvs BAN

श्रीलंका और बांग्लादेश

Sri Lanka vs Bangladesh Highlights: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 15वे मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट से जीत दर्ज कर ली है। इन दोनों चीर प्रतिद्विंदी के बीच खेला गया मैच काफी रोमांचक था और इसमें अंत तक कांटे की टक्कर देखी जा रही थी। मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम केवल 124 रन ही बना पाई। वहीं इसके जवाब में बांग्लादेश ने 8 विकेट के नुकसान पर 19 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। ये टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की श्रीलंका के खिलाफ पहली जीत है।
बांग्लादेश ने टॉस जीतकर श्रीलंका को बल्लेबाजी के लिए बुलाया, तो मुस्तफिजुर रहमान और रिशाद हुसैन की जोड़ी ने बल्लेबाजी इकाई को तहस-नहस कर दिया।दोनों ने श्रीलंका के बल्लेबाजी क्रम को पटरी से उतार दिया और उन्हें 124/9 पर रोक दिया। उन्होंने तीन-तीन विकेट लिए, जिससे बांग्लादेश को खेल के पहले हाफ में नियंत्रण हासिल करने का मौका मिला।

बांग्लादेश को लगे शुरुआती झटके

श्रीलंका को 124/9 के मामूली स्कोर पर रोकने के बाद, नुवान तुषारा और धनंजय डी सिल्वा ने शुरुआत में ही बढ़त बना ली और बांग्लादेश को दो झटके दिए।सौम्या सरकार पहले ओवर में दो गेंदों पर शून्य पर आउट हो गए, जबकि तनजीद हसन (3) अगले ओवर में डगआउट में वापस आ गए। इसके बाद लिटन दास ने समझदारी से बल्लेबाजी की, जबकि तौहीद ह्रदय ने तेज गति से रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली।

लिटन दास और तौहिद हृदय की जोड़ी ने पलटी बाजी

लिटन दास और तौहिद हृदय की 63 रनों की साझेदारी ने बांग्लादेश को 28/3 से 91/4 पर पहुंचा दिया और उन्हें खेल पर नियंत्रण दे दिया। लेकिन श्रीलंका ने धैर्य दिखाया और कप्तान वानिंदु हसरंगा के नेतृत्व में वापसी की। हसरंगा ने दोनों बल्लेबाजों को आउट कर लायंस के लिए अभूतपूर्व जीत की उम्मीद जगाई। 11वें ओवर में हृदय ने लगातार तीन गगनचुम्बी छक्के लगाकर बांग्लादेश के कंधों से स्कोरबोर्ड का दबाव हटा दिया।

महमदुल्लाह ने दिलाई जीत

लिटन और तौहित के विकेट के बाद बांग्लादेश लगातार विकेट गंवाती गई। मथीशा पथिराना ने अनुभवी शाकिब अल हसन का विकेट लिया। नुवान तुषारा ने 18वें ओवर में लगातार दो विकेट चटकाए और श्रीलंका को जीत से उबारा। अंतिम दो ओवरों में 11 रन की जरूरत थी, इसलिए दासुन शनाका को अंतिम से पहले ओवर में गेंदबाजी करने का काम सौंपा गया।महमूदुल्लाह ने अपना संयम बनाए रखा और पहली गेंद पर ही शानदार गेंदबाजी करते हुए समीकरण को अपने पक्ष में कर लिया। उन्होंने अंतिम गेंद पर विजयी रन बनाकर अपनी टीम को दो विकेट से जीत दिलाई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited