टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के लिए बीसीसीआई ने खोला खजाना, किया करोड़ों के ईनाम का ऐलान

बीसीसीआई ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने वाली टीम इंडिया के लिए अपना खजाना खोलकर करोड़ों के ईनाम का ऐलान किया है।

T20 World Cup 2024 Champion Indian Cricket team (1)

टी20 विश्व कप 2024 चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम

मुख्य बातें
  • टीम इंडिया की खिताबी जीत के बाद बीसीसीआई ने खोला खजाना
  • 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देने का किया ऐलान
  • खिलाड़ियों, कोच और सपोर्ट स्टाफ को मिलेगी ये राशि
बीसीसीआई ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने वाली टीम इंडिया के लिए अपना खजाना खोलकर 125 करोड़ रुपये की ईनामी राशि देने का ऐलान किया है। भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को बारबाडोस में खेले गए खिताबी मुकाबले में 7 रन से मात देकर 11 साल का खिताबी सूखा खत्म किया। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही और ऐसा करते हुए खिताब जीतने वाली पहली टीम बनी।

बतौर पुरस्कार दिए 125 करोड़ रुपये

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने विश्व विजेता टीम इंडिया के लिए पुरस्कार का ऐलान करते हुए ट्वीट किया, मुझे ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 जीतने वाली टीम इंडिया के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है। टीम ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और खेल भावना का प्रदर्शन किया है। इस उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सभी खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को बधाई!

टीम इंडिया ने जीता चौथा विश्व कप खिताब

भारतीय टीम का ये चौथा विश्व कप खिताब है। साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में भारतीय टीम पहली बार वनडे में वर्ल्ड चैंपियन बनी थी। इसके बाद साल 2007 में एमएस धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहले टी20 विश्व कप में खिताबी जीत हासिल की थी। यह टीम का दूसरा विश्व खिताब थी। धोनी की कप्तानी में ही टीम इंडिया साल 2011 में दूसरी बार वनडे में वर्ल्ड चैंपियन बनी। इसके बाद खिताबी चौका जड़ने के लिए टीम इंडिया को 13 साल लंबा इंतजार करना पड़ा। 11 साल बाद टीम इंडिया कोई आईसीसी खिताब जीतने में सफल हुई है। ऐसे में बीसीसीआई ने अपना खजाना खोलकर जीत की खुशी का इजहार किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited